फोटो गैलरी

Hindi Newsस्थानीय वाहनों को टोल टैक्स से छुटकारा मिलेगा

स्थानीय वाहनों को टोल टैक्स से छुटकारा मिलेगा

हिन्दुस्तान एक्सक्लूसिव सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी राष्ट्रीय राजमार्ग के मुसाफिरों को जल्द ही तोहफा देने जा रहे हैं। इसके तहत देशभर के टोल प्लाजा पर स्थानीय वाहनों को टोल मुक्त करने की...

स्थानीय वाहनों को टोल टैक्स से छुटकारा मिलेगा
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 27 May 2015 12:36 AM
ऐप पर पढ़ें

हिन्दुस्तान एक्सक्लूसिव
सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी राष्ट्रीय राजमार्ग के मुसाफिरों को जल्द ही तोहफा देने जा रहे हैं। इसके तहत देशभर के टोल प्लाजा पर स्थानीय वाहनों को टोल मुक्त करने की योजना है। यानी जिस जिले में टोल प्लाजा हैं, उसी जिले में पंजीकृत वाहनों से टोल नहीं लिया जाएगा।

कैबिनेट नोट तैयार : सूत्रों के अनुसार, मंत्रालय ने कैबिनेट नोट तैयार कर लिया है, जिसे जल्द ही पेश किया जाएगा। मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि  नेशनल परमिट वाले ट्रकों को टोल से छूट नहीं मिलेगी और दूसरे जिले के वाहनों से टोल लिया जाएगा।

गौरतलब है कि यूपीए सरकार ने जिले के वाहनों को टोल टैक्स में अधिकतम 50 फीसदी की छूट दी थी। गडकरी ने एक कदम आगे बढ़ते हुए स्थानीय वाहनों से टोल टैक्स में 100 प्रतिशत छूट देने का फैसला किया है। सूत्रों का कहना है कि गडकरी देशभर में कारों पर टोल टैक्स समाप्त करने की योजना भी बना रहे हैं।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें