फोटो गैलरी

Hindi Newsसॉफ्टवेयर ने बिगाड़ा खेल, सारे अभ्यर्थी फेल

सॉफ्टवेयर ने बिगाड़ा खेल, सारे अभ्यर्थी फेल

नार्दन रेलवे ग्रुप डी के शारीरिक क्षमता परीक्षा के तीसरे दिन भी अभ्यर्थियों की दौड़ के समय को रिकॉर्ड करने वाला सॉफ्टवेयर धोखा दे गया। अभ्यर्थी दौड़े तो, लेकिन सॉफ्टवेयर ने सबका समय एक ही बता दिया...

सॉफ्टवेयर ने बिगाड़ा खेल, सारे अभ्यर्थी फेल
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 27 Mar 2015 09:54 AM
ऐप पर पढ़ें

नार्दन रेलवे ग्रुप डी के शारीरिक क्षमता परीक्षा के तीसरे दिन भी अभ्यर्थियों की दौड़ के समय को रिकॉर्ड करने वाला सॉफ्टवेयर धोखा दे गया। अभ्यर्थी दौड़े तो, लेकिन सॉफ्टवेयर ने सबका समय एक ही बता दिया गया। वहीं कुछ अभ्यर्थियों से तो दो-दो बार दौड़ लगवाई गई। मगर फिर भी सॉफ्टवेयर ने उनके रिजल्ट गड़बड़ बताए। इसके बाद अधिकारियों की समझ आ गया कि सॉफ्टवेयर काम नहीं कर रहा है। अधिकारियों ने रेलवे भर्ती बोर्ड में बात करने के बाद परीक्षा को अगले आदेशों तक स्थागित कर दिया है।

चारबाग के उत्तर रेलवे स्टेडियम में पिछले दो दिनों से नार्दन रेलवे ग्रुप डी शारीरिक क्षमता परीक्षा चल रही हैं। पिछले दो दिनों से यहां पर रोज अभ्यर्थी रिजल्ट में खामी को लेकर हंगामा कर रहे है। सोमवार को हुई परीक्षा पहले ही रद्द की जा चुकी है।

गुरुवार को भी शारीरिक क्षमता की जांच के लिए एक हजार अभ्यर्थियों को स्टेडियम बुलाया गया था। अधिकारियों का कहना है कि सुबह दौड़ के लिए अभ्यर्थी स्टेडियम में पहुंचना भी शुरू हो गए थे। अभ्यर्थियों का प्रवेश देने के बाद जब पहले बैच की दौड़ कराई गई तो उनके रिजल्ट बहुत ही चौकाने वाले आए। जो अभ्यर्थी सबसे पीछे पहुंचा तो उसको सॉफ्टवेयर ने सबसे आगे कर दिया था। इस पर दो घंटे के बाद रेलवे प्रशासन ने शारीरिक क्षमता की परीक्षा को ही निरस्त कर दिया।

13 अप्रैल को हो सकती है परीक्षा
जानकारों की मानें तो अब यह परीक्षा 13 से 25 अप्रैल के मध्य आयोजित की जा सकती हैं। रेलवे प्रशासन ने परीक्षा रद्द होने की जानकारी मैसेज और ईमेल के जरिए अभ्यर्थियों को भेजना शुरू कर दी है।

 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें