फोटो गैलरी

Hindi Newsबदले की भावना से काम कर रही है मोदी सरकार: राहुल

बदले की भावना से काम कर रही है मोदी सरकार: राहुल

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के अमेठी क्षेत्र के दौरे पर पहुंचने के साथ ही अमेठी की राजनीति एक बार फिर गरमा गई है। अमेठी के शंकरगढ़ बाजार में सोमवार की दोपहर जुटी भीड़ को सम्बोधित करते हुए राहुल...

बदले की भावना से काम कर रही है मोदी सरकार: राहुल
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 18 May 2015 03:51 PM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के अमेठी क्षेत्र के दौरे पर पहुंचने के साथ ही अमेठी की राजनीति एक बार फिर गरमा गई है। अमेठी के शंकरगढ़ बाजार में सोमवार की दोपहर जुटी भीड़ को सम्बोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार युवाओं को रोजगार देने का झूठा वादा करके सत्ता में आयी है। उन्होंने भीड़ में मौजूद लोगों से पूछा कि पिछले एक साल में आप में से कितनों को रोजगार मिला? उन्होंने कहा कि मोदी सरकार कौड़ियों के भाव किसानों की जमीन लेकर उद्योगपतियों को बेचना चाहती है। उद्योगपति किसानों की जमीनें बेचकर करोड़ें रुपये कमाएंगे।

अमेठी के तिलोई विस क्षेत्र में पंचायत लगाकर लोगों को सम्बोधित करते हुए राहुल गांधी ने फूड पार्क निरस्त करने के मुद्दे पर मोदी सरकार को जमकर कोसा। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार बदले की भावना से काम कर रही है। उन्होंने कहा कि हम उत्तर प्रदेश और केन्द्र में सत्ता में नहीं हैं मगर विधान सभा, लोकसभा और राज्यसभा से लेकर सड़क तक संघर्ष करते रहेंगे।

केन्द्र की मोदी सरकार के पिछले एक साल के कार्यकाल पर टिप्पणी करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि किसानों व गरीबों के नजरिये से मोदी की सरकार के बीते एक साल को जीरो नम्बर और पूंजीपतियों के नजरिये से दस में से दस। इससे पूर्व अमेठी के जगदीशपुर गेट नम्बर एक से फूडपार्क के शिलान्यास स्थल तक एक किलोमीटर की पदयात्रा करते हुए राहुल गांधी ने वहां जुटी भीड़ को सम्बोधित करते हुए कहा कि सिर्फ यूपी ही नहीं बल्कि पूरे देश में किसानों को दबाया जा रहा है।

पिछले दिनों लोकसभा में फूडपार्क के मुद्दे को गरमाने के बाद राहुल गांधी ने सोमवार को इस मामले को अमेठी की जनता के बीच उछालते हुए कहा कि अगर यह फूड पार्क बनता तो सिर्फ अमेठी व रायबरेली ही नहीं बल्कि आसपास के दस जिलों को लाभ मिलता। मोदी सरकार ने अमेठी के इस फूड पार्क के प्रस्ताव को खारिज करते हुए सिर्फ अमेठी का नहीं बल्कि दस जिलों की जनता का नुकसान किया है।

सोमवार को दोपहर साढ़े बारह बजे अमेठी के तिलोई विधान सभा क्षेत्र के इन्हौना चौराहे पर इकट्ठा भीड़ को सम्बोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार गरीबों, किसानों, मजदूरों के लिए नहीं बल्कि कुछ चुनिंदा पूंजीपतियों के लिए काम करती है। यहां पहुंचते ही राहुल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर सीधा हमला बोला। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी किसी एक किसान के घर नहीं गए। उन्होंने भूमि अधिग्रहण तथा केन्द्र सरकार की  किसान विरोधी नीतियों पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि यह सरकार किसानों और गरीबों की  नहीं, बल्कि पूंजीपतियों की सरकार है।

अपने निर्वाचन क्षेत्र पहुंचे राहुल गांधी का जगह-जगह भव्य स्वागत हो रहा है। लोग उन्हें माला-फूल से लाद रहे हैं। इसके पहले लगभग 11 बजे  अमौसी हवाई अड्डे पहुंचे राहुल का कांग्रेसियों ने भव्य स्वागत किया। वे वीवीआईपी गेट के बजाए सामान्य गेट से बाहर निकले। इसके बाद उनका काफिला अपने निर्वाचन क्षेत्र के लिए निकल पड़ा। हैदरगढ़ में राज्यसभा सदस्य पी.एल. पुनिया के नेतृत्व में सैकड़ों लोगों ने उनका स्वागत किया। वे इन्हौना में किसान पंचायत को भी सम्बोधित करेंगे। आज उनका 20 गांवों का दौरा करने का कार्यक्रम है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें