शनिवार, 18 अप्रैल, 2015 | 18:44 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
नए आयकर रिटर्न फार्म पर फिर से विचार होगा और इसे सरल बनाया जाएगा: वित्त मंत्रालय।
लालू की मांग, अरब देशों जैसा सख्त कानून बने
बलिया, एजेंसी First Published:03-01-13 02:24 PMLast Updated:03-01-13 03:35 PM
Image Loading

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने आज दिल्ली में सामूहिक बलात्कार कांड की शिकार हुई लड़की के परिवार वालों से मुलाकात की तथा बलात्कार जैसे जघन्य अपराध के खिलाफ अरब देशों की तर्ज पर मौत की सजा के प्रावधान वाला कानून बनाने की मांग की।

पूरे देश को झकझोरने वाले दिल्ली सामूहिक बलात्कार कांड की शिकार हुई लड़की के बलिया स्थित पैतृक गांव मेड़वार कलां के दौरे पर अचानक पहुंचे लालू ने बालिका के पिता तथा भाई से मुलाकात करके संवेदना व्यक्त की।

उन्होंने कहा कि बलात्कार जैसे जघन्य अपराध के लिये भारत में भी अरब देशों की तर्ज पर सख्त कानून बनाया जाना चाहिये जिसमें फांसी की सजा का प्रावधान हो।

गौरतलब है कि अरब देशों में बलात्कारियों को सरेआम फांसी देने या पत्थर मार-मार कर मार डालने की सजा का प्रावधान है। लालू ने बलात्कार पीड़ित लड़की का नाम सार्वजनिक किये जाने के केन्द्रीय मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री शशि थरूर के बयान से असहमति जतायी। उन्होंने यह भी कहा कि देश में किसी कानून का नामकरण किसी व्यक्ति के नाम पर नहीं हो सकता।

उन्होंने बलात्कार कांड की शिकार हुई लड़की की याद में स्मारक बनाने की जरूरत पर जोर दिया।

 
 
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
जरूर पढ़ें
Image Loadingदिल्ली ने सनराइजर्स को 168 रन का लक्ष्य दिया
ओपनर श्रेयष अय्यर और कप्तान जेपी डुमिनी के अर्धशतक की मदद से दिल्ली डेयरडेविल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग मैच में शनिवार को सनराइर्स हैदराबाद के खिलाफ चार विकेट पर 167 रन बनाए।