शनिवार, 31 जनवरी, 2015 | 14:04 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
अमरोहा: जोया से संभल जा रही बस डब्ल्यूटीएम कालेज के पास पलटी। घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाना शुरु। अब तक तीस घायल अस्पताल पहुंचे। ट्रक को ओवरटेक करते समय हुआ हादसा।ऑटोवालों की समस्या दूर करेंगे, नए स्टैंड बनाएंगे, हर साल किराए की समीक्षा करेंगे : केजरीवालव्यापारियों को मान-सम्मान मिलेगा, व्यापार करने की आजादी मिलेगी : केजरीवाल900 हेल्थ सेंटर खोलेंगे : केजरीवालदिल्ली को कारोबार का हब बनाएंगे : केजरीवालदिल्ली में वैट का रेट सबसे कम करेंगे, जिससे महंगाई कम होगी और टैक्स चोरी भी नहीं होगी : केजरीवालदिल्ली के गांवों को बसों और मेट्रो से जोड़ेंगे: केजरीवालसरकारी अस्पतालों का प्रशासन सुधारेंगे, डॉक्टरों को सम्मान और सुरक्षा देंगे: केजरीवालपांच साल में यमुना को खूबसूरत बनाएंगे, उद्योगों का कचरा डालना बंद करवाएंगे: केजरीवालपानी के लिए दूसरे राज्यों के आगे हाथ फैलाना बंद करेंगे: केजरीवाल5 साल में हर घर में पानी की पाइप लाइन पहुचाएंगे : केजरीवाल24 घंटे बिजली देंगे, आधे दाम पर देंगे : केजरीवालधीरे-धीरे दिल्ली को सोलर एनर्जी की ओर लेकर जाएंगे : केजरीवाल
लालू की मांग, अरब देशों जैसा सख्त कानून बने
बलिया, एजेंसी First Published:03-01-13 02:24 PMLast Updated:03-01-13 03:35 PM
Image Loading

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने आज दिल्ली में सामूहिक बलात्कार कांड की शिकार हुई लड़की के परिवार वालों से मुलाकात की तथा बलात्कार जैसे जघन्य अपराध के खिलाफ अरब देशों की तर्ज पर मौत की सजा के प्रावधान वाला कानून बनाने की मांग की।

पूरे देश को झकझोरने वाले दिल्ली सामूहिक बलात्कार कांड की शिकार हुई लड़की के बलिया स्थित पैतृक गांव मेड़वार कलां के दौरे पर अचानक पहुंचे लालू ने बालिका के पिता तथा भाई से मुलाकात करके संवेदना व्यक्त की।

उन्होंने कहा कि बलात्कार जैसे जघन्य अपराध के लिये भारत में भी अरब देशों की तर्ज पर सख्त कानून बनाया जाना चाहिये जिसमें फांसी की सजा का प्रावधान हो।

गौरतलब है कि अरब देशों में बलात्कारियों को सरेआम फांसी देने या पत्थर मार-मार कर मार डालने की सजा का प्रावधान है। लालू ने बलात्कार पीड़ित लड़की का नाम सार्वजनिक किये जाने के केन्द्रीय मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री शशि थरूर के बयान से असहमति जतायी। उन्होंने यह भी कहा कि देश में किसी कानून का नामकरण किसी व्यक्ति के नाम पर नहीं हो सकता।

उन्होंने बलात्कार कांड की शिकार हुई लड़की की याद में स्मारक बनाने की जरूरत पर जोर दिया।

 
 
 
टिप्पणियाँ
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड