फोटो गैलरी

Hindi Newsनहीं टूटेगा महागठबंधन, यूपी में भी बनकर रहेगा: लालू

नहीं टूटेगा महागठबंधन, यूपी में भी बनकर रहेगा: लालू

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने गुरुवार को महागठबंधन की तुलना ‘घी’ से की। इसके भविष्य पर आये दिन सवाल उठाये जाने पर बोले-घी का लड्डू टेढ़े भला। यह कभी नहीं टूटेगा। उपचुनाव बाद भी नहीं। यूपी...

नहीं टूटेगा महागठबंधन, यूपी में भी बनकर रहेगा: लालू
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 14 Aug 2014 07:45 PM
ऐप पर पढ़ें

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने गुरुवार को महागठबंधन की तुलना ‘घी’ से की। इसके भविष्य पर आये दिन सवाल उठाये जाने पर बोले-घी का लड्डू टेढ़े भला। यह कभी नहीं टूटेगा। उपचुनाव बाद भी नहीं। यूपी में भी बनकर रहेगा। बस चंद दिनों की बात है।

सुशील मोदी ही नहीं, कुछ मीडिया वालों के पेट में भी दर्द हो रहा है कि लालू-नीतीश क्यों मिल गये? अब जन्म-जन्म तक साथ रहेंगे। इसकी खिलाफत करने वाले नेताओं को नसीहत भी दी और कहा-कमंडल के खिलाफ मंडल की ट्रेन खुल चुकी है। चढ़ना है तो चढ़े, नहीं तो प्लेटफॉर्म पर खड़े रहो।

मायावती के गेस्ट हाउस वाले बयान की याद दिलाने पर कहा कि उस घटना पर वे भी खेद जता चुके हैं। मायावती उनकी बहन जैसी हैं। उनका मान-सम्मान जरूरी है। वे खुद बात करेंगे। उन्हें पूरी उम्मीद है जल्द ही वहां महागठबंधन बनेगा। उन्होंने बारिश के बीच ही राजद प्रत्याशी रणधीर कुमार सिंह के समर्थन में छपरा से लेकर रिविलगंज तक रोड शो किया।

लोगों व समर्थकों से जगह-जगह बात की और महागठबंधन के लिए वोट मांगा। पूर्व मंत्री उदित राय और जदयू के प्रदेश महासचिव शैलेंद्र प्रताप सिंह भी मौजूद थे।

भारी की चल रही तैयारी
केंद्र में नरेन्द्र मोदी की सरकार बनने के बाद भाजपा-आरएसएस के घर में ही आग लग गई है। वे आपस में ही भिड़ गये हैं। शिरडी के साईं बाबा को गाली दे रहे हैं। उन्हें तो लग रहा है कि भारी खुराफात की तैयारी चल रही है। सोनिया गांधी ने गलत नहीं कहा है। उनका इशारा सांप्रदायिक दंगों की ओर था।

जंत्र व मोहिनी मंत्र से जीते भाजपाई
लालू ने कहा कि लोस चुनाव में भाजपा व आरएसएस ने अपने प्रत्याशियों को ‘जंत्र’ दिया था। मोहिनी मंत्र से गोगिया पासा की तरह खरगोश की जगह व चूहा की तरह खरगोश बना दिया और वोट ले लिया। रामराज और अच्छा दिन का झांसा दिया और गलत हाथों में देश चला गया। डीजल का दाम और रेल भाड़ा बढ़ गया। सब चीज का दाम बढ़ गया।

राजनाथ को पीएम बनाने का किया झूठा प्रचार
लालू ने कहा कि राजपूत बहुल गांवों में भाजपाइयों ने राजनाथ सिंह को पीएम बनाने का झूठा प्रचार किया। स्वाभिमानी राजपूत झांसे में आ गये। अब हालत यह है कि वे पीएम तो नहीं ही बने, उनकी अध्यक्षी भी छिन गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें