फोटो गैलरी

Hindi Newsपीएम की सुरक्षा को तीस जिलों से आएंगे दो हजार पुलिसकर्मी

पीएम की सुरक्षा को तीस जिलों से आएंगे दो हजार पुलिसकर्मी

21 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई मुख्यमंत्री व फिल्म स्टार जिले में होंगे। उनकी सुरक्षा के लिए 30 जिलों की फोर्स लगाई गई है। फोर्स की तैनाती को लेकर स्थानीय पुलिस और प्रशासन तैयारियों...

पीएम की सुरक्षा को तीस जिलों से आएंगे दो हजार पुलिसकर्मी
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 19 Feb 2015 11:18 PM
ऐप पर पढ़ें

21 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई मुख्यमंत्री व फिल्म स्टार जिले में होंगे। उनकी सुरक्षा के लिए 30 जिलों की फोर्स लगाई गई है। फोर्स की तैनाती को लेकर स्थानीय पुलिस और प्रशासन तैयारियों में जुटा हुआ है। साथ ही रूट को लेकर भी तैयारियां चल रही हैं। एएसपी सर्वानंद सिंह यादव ने तैयारियों को पूरी तरह से फिट होने की बात कही है।

सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव के पौत्र और मैनपुरी सांसद तेज प्रताप सिंह का शनिवार को तिलक है। उनकी बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव की बेटी से 26 फरवरी को दिल्लीम में शादी हो रही है। लिहाजा बिहार के कई बड़े नेता और पूर्व में मंत्री रह चुके वीवीआईपी कार्यक्रम में बतौर मेहमान शामिल होने आएंगे। इसके अलावा देश भर से कई नेता व मंत्री और बॉलीवुड स्टार इस कार्यक्रम में शामिल होंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री राजनाथ सिंह भी कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके चलते पुलिस प्रशासन ने तैयारियां तेज कर दी हैं। इटावा समेत तीस जिलों की पुलिस फोर्स में एक दर्जन एसपी, डेढ़ दर्जन एएसपी और तीन दर्जन के करीब डीएसपी तैनात होंगे। इसके अलावा इंस्पेक्टर, दरोगा और डेढ़ हजार से ज्यादा सिपाही भी तैनात किए जाएंगे। यह फोर्स शुक्रवार तक यहां आ जाएगी। इसके बाद उन्हें ड्यूटी के अनुसार तैनात किया जाएगा।

ये रहेगी फोर्स
पद संख्या
एसपी 12
एएसपी 16
सीओ 32
इंस्पेक्टर 60
दरोगा 250
सिपाही 1500
पीएसी 12 कम्पनी

इन जिलों से आएगी फोर्स-
-इटावा, मथुरा, हापुड़, बांदा, बुलंदशहर, कौशाम्बी, अलीगढ़, रामपुर, इलाहाबाद, कानपुर देहात, कानपुर नगर, ललितपुर, कन्नौज, फतेहगढ़, औरेया, झांसी, एटा, जालौन, चित्रकूट, फतेहपुर, आगरा, हाथरस, संभल, फिरोजाबाद, पीलीभीत, मेरठ, बदायुं, बागपत, महोवा, कासगंज।

आईटीआई से दो सड़कों पर नहीं दौड़ेंगी बड़ी गाड़ियां
- सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव के पौत्र सांसद तेज प्रताप सिंह के तिलक समारोह में वीवीआईपी की संख्या काफी होगी। लखनऊ की ओर से आने वाले ज्यादातर वीवीआईपी हाईवे से उतरकर आईटीआई रूट से ही जाएंगे। लिहाजा पुलिस ने इस रूट पर चलने वाली बड़ी गाड़ियों पर रोक लगा दी है। ये रोक 21 फरवरी को तड़के ही लग जाएगी। सिर्फ कार-बाइक ही इस रूट पर जाएंगी। आईटीआई से दो रूट सैफई के लिए जाते हैं, जिसमें एक जसवंतनगर होते हुए कर्री और दूसरा वैदपुरा रोड, इनपर विशेष चौकसी और सतर्कता बरती जाएगी।

-सुरक्षा को लेकर पूरी तैयारी है। किसी भी प्रकार से कमी नहीं छोड़ी जाएगी। वीवीआईपी के जाने वाले रूट पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। शुक्रवार को बाहर की फोर्स भी आ जाएगी, जो एक मीटिंग के बाद प्लानिंग तौर पर ड्यूटी करेगी।
-सर्वानंद सिंह यादव, एएसपी

 

 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें