फोटो गैलरी

Hindi Newsपटना विश्वविद्यालय में सीनेट के बाहर छात्रों पर लाठीचार्ज

पटना विश्वविद्यालय में सीनेट के बाहर छात्रों पर लाठीचार्ज

पटना विश्वविद्यालय में सीनेट की बैठक के दौरान गुरुवार को हंगामा कर रहे छात्रों की पुलिस से जमकर झड़प हुई। बैठक कक्ष में घुसने को उतारु छात्रों ने पुलिस लाठी चार्ज कर दिया। पुलिस की इस कार्रवाई में...

पटना विश्वविद्यालय में सीनेट के बाहर छात्रों पर लाठीचार्ज
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 29 Jan 2015 10:56 PM
ऐप पर पढ़ें

पटना विश्वविद्यालय में सीनेट की बैठक के दौरान गुरुवार को हंगामा कर रहे छात्रों की पुलिस से जमकर झड़प हुई। बैठक कक्ष में घुसने को उतारु छात्रों ने पुलिस लाठी चार्ज कर दिया। पुलिस की इस कार्रवाई में करीब 11 छात्र घायल हो गए। ये छात्र संगठन छात्र संघ चुनाव की तिथि घोषित करने तथा कुलपति पर तानाशाही रवैया अपनाने का आरोप लगा रहे थे।

पीयू सीनेट की कार्यवाही शुरू होने पहले ही छात्र लोजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजीव सरदार सहित कई सीनेट हॉल में घुस गए और हंगामा करने लगे। इस पर पुलिस ने उन्हें बाहर कर दिया। इसके बाद आंदोलनकारी छात्र गेट फांदकर विश्वविद्यालय कैंपस में घुस गए। इस पर पुलिस ने एआईएसएफ के छात्रों पर जमकर लाठियां भांजी। इसमें अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्रों को भी लाठीचार्ज में चोट लगी।

लाठीचार्ज में एआईएसएफ के सुशील कुमार, रजनीश कुमार, रुपेश, विकास झा और विरेन्द्र कुमार के अलावा एबीवीपी के राहुल कुमार, सुबोध, नित्यम मिश्रा, गौरव सिंह, अमित कुमार सिंह व हिमांशु यादव को चोट लगी। छात्र राजद के फारुख, राज सिन्हा, आजाद चांद, छात्र समागम की अनुप्रिया यादव, नवनीत, मनीष यादव, आइसा के मुख्तार, छात्र लोजपा के रौशन, एआईडीएसओ निकोलाई शर्मा, छात्र राकांपा प्रदेश अध्यक्ष मो. तनवरी अहमद, अमित, एबीवीपी के आशीष सिन्हा, विवेका नंद व छात्र सपा धीरज यादव सहित सैकड़ों छात्र शामिल थे।

लाठीचार्ज के विरोध प्रतिरोध दिवस मनाने का फैसला
पटना। शांतिपूर्ण तरीके से आंदोलन करने वाले छात्रों पर लाठीचार्ज किए जाने के विरोध एआईएसएएफ ने राज्यभर में दो दिन तक प्रतिरोध दिवस मनाने का फैसला किया। संगठन के सुशील कुमार ने कहा कि अपने अधिकार के लिए आंदोलन करने वाले छात्रों पर पुलिस लाठियां भांजती हैं। इसका राज्यभर में विरोध होगा।

वहीं विद्यार्थी परिषद ने भी लाठीचार्ज के विरोध में कुलपति और मुख्यमंत्री का पुतला फूंकने का फैसला किया है। विद्यार्थी परिषद के विश्वविद्यालय प्रमुख हिमांशु यादव ने शुक्रवार को आंदोलन करने की बात कही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें