फोटो गैलरी

Hindi Newsपाकुड़ में विस्फोटकों की बड़ी खेप जब्त, दो गिरफ्तार

पाकुड़ में विस्फोटकों की बड़ी खेप जब्त, दो गिरफ्तार

गुप्त सूचना पर पुलिस ने शनिवार को अंजना गांव के पास एक 407 ट्रक से भारी मात्रा में विस्फोटक पदार्थ जब्त किया। ट्रक से प्लास्टिक के 13 बोरे में भर कर रखी गई लगभग सात क्विंटल चार सौ जिलेटिन नीओ जेल और...

पाकुड़ में विस्फोटकों की बड़ी खेप जब्त, दो गिरफ्तार
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 22 Nov 2014 11:30 PM
ऐप पर पढ़ें

गुप्त सूचना पर पुलिस ने शनिवार को अंजना गांव के पास एक 407 ट्रक से भारी मात्रा में विस्फोटक पदार्थ जब्त किया। ट्रक से प्लास्टिक के 13 बोरे में भर कर रखी गई लगभग सात क्विंटल चार सौ जिलेटिन नीओ जेल और एक सौ पीस डेटोनेटर तार शामिल है। इस खेप को पश्चिम बंगाल के रानीपुर से लाया जा रहा था। रानीपुर से विस्फोटक पदार्थ को पाकुड़ के रास्ते कोटालपोखर के क्रशर मालिक खुशू शेख के यहां ले जाया रहा था। जब्त विस्फोटक को बोरा में भर कर नीचे रखा गया था और उसके ऊपर धान की बोरी रख कर ले जाया जा रहा था।

थाना प्रभारी रंजीत मिंज ने बताया कि सूचना मिली थी की एक 407 ट्रक में कुछ सामान भरा है। जब ट्रक की जांच की गई, तो विस्फोटक जब्त किया गया। ट्रक को विस्फोटक सहित थाना लाया गया। ट्रक के चालक जयरथ मंडल और खलासी दूत कुमार मंडल को गिरफ्तार कर लिया गया है। ट्रक संख्या (बीबी 59 ए 7283) को जब्त कर मुफ्फसिल थाना लाया गया है। भारी मात्रा में विस्फोटक पदार्थ पकड़े जाने की खबर सुन कर पुलिस अधीक्षक प्रवीण कुमार श्रीवास्तव ने मुफ्फसिल थाना पहुंचे। उन्होंने गिरफ्तार चालक और खलासी से पूछताछ की।

एसपी ने बताया कि इस मामले में ट्रक के मालिक, चालक और खलासी के अलावा विस्फोटक रिसीव करने वाले और भेजने वाले पर भी प्राथमिकी दर्ज होगी। उन्होंने बताया कि विधानसभा चुनाव को देखते हुए सभी थाना प्रभारियों को वाहन जांच अभियान चलाने का निर्देश दिया गया है। जांच अभियान के दौरान यह बड़ी सफलता पुलिस को मिली है। इस मामले में एक टीम गठित कर कहां से विस्फोटक का उठाव हुआ है और कहां ले जाया जा रहा था, इसकी भी गहराई से जांच होगी। इस मामले में जो भी दोषी होंगे उनपर भी प्राथमिकी दर्ज होगी।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें