फोटो गैलरी

Hindi Newsलखवी की जमानत को चुनौती देने में नाकाम रही पाक सरकार

लखवी की जमानत को चुनौती देने में नाकाम रही पाक सरकार

पाकिस्तान सरकार सोमवार को मुंबई हमलों के मास्टर माइंड जकी-उर-रहमान लखवी की जमानत के खिलाफ अपील दाखिल करने में नाकाम रही। जबकि लखवी ने न्यायिक आयोग के रिकार्ड को मुंबई हमलों से जुड़े मामले में सबूत का...

लखवी की जमानत को चुनौती देने में नाकाम रही पाक सरकार
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 22 Dec 2014 08:19 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान सरकार सोमवार को मुंबई हमलों के मास्टर माइंड जकी-उर-रहमान लखवी की जमानत के खिलाफ अपील दाखिल करने में नाकाम रही। जबकि लखवी ने न्यायिक आयोग के रिकार्ड को मुंबई हमलों से जुड़े मामले में सबूत का हिस्सा बनाने के आदेश के खिलाफ हाईकोर्ट में चुनौती दी।

लखवी की जमानत के खिलाफ याचिका सोमवार को दाखिल की जानी थी। लेकिन अभियोजन पक्ष इस्लामाबाद स्थित आतंकवाद रोधी अदालत के आदेश की प्रति नहीं मिल पाने के कारण याचिका दायर नहीं कर सका। लखवी को यहां की एक आतंकवाद रोधी अदालत ने पिछले सप्ताह 26/11 मामले में जमानत दे दी थी। भारत ने इस पर कड़ा एतराज जताया था। बाद में पाकिस्तान सरकार ने कहा कि वह इस फैसले के खिलाफ अदालत में अपील करेगी। हालांकि लखवी फिलहाल रावलपिंडी स्थित सख्त सुरक्षा वाली आदियाला जेल में बंद है। अदालत से उसको जमानत दिए जाने के बाद सरकार ने सार्वजनिक व्यवस्था कानून के तहत लखवी को जेल से नहीं छोड़ने का आदेश दिया था।

देरी के लिए था दबाव: अभियोजक
इस बीच, पाकिस्तान सरकार के एक अभियोजक ने सोमवार को कहा कि उस पर लखवी की जमानत के खिलाफ अपील दाखिल करने में देरी करने के लिए दबाव डाला गया था। लखवी की जमानत के खिलाफ याचिका सोमवार को दाखिल की जानी थी। सरकारी अभियोजक मोहम्मद अजहर चौधरी ने कहा, हम आगे बढ़ने में असमर्थ थे। मुझे अभी तक कोर्ट के जमानत आदेश की प्रति हासिल नहीं हुई है जो कानूनी औपचारिकताओं को पूरा करने के लिए जरूरी है। चौधरी ने कहा, मैं यह नहीं कह सकता कि हम कल अपील दायर कर पाएंगे। आदेश की प्रति मिलने के बाद हमें याचिका तैयार करने के लिए समय चाहिए।

 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें