फोटो गैलरी

Hindi Newsएनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने राजनाथ के आवास के बाहर किया प्रदर्शन

एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने राजनाथ के आवास के बाहर किया प्रदर्शन

यूपीएससी की परीक्षा से सिविल सर्विसेज एप्टीटयूड टेस्ट (सीसैट) हटाए जाने की मांग को लेकर शनिवार रको एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने बड़ी संख्या में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के आवास के बाहर प्रदर्शन...

एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने राजनाथ के आवास के बाहर किया प्रदर्शन
एजेंसीSat, 02 Aug 2014 01:47 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपीएससी की परीक्षा से सिविल सर्विसेज एप्टीटयूड टेस्ट (सीसैट) हटाए जाने की मांग को लेकर शनिवार रको एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने बड़ी संख्या में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के आवास के बाहर प्रदर्शन किया। ये कार्यकर्ता सिविल सेवा के उन अभ्यर्थियों के खिलाफ कथित पुलिस कार्रवाई के विरोध में नारे भी लगा रहे थे जिन्होंने बुधवार की शाम उत्तर दिल्ली के नेहरू विहार इलाके में प्रदर्शन किया था।

एनएसयूआई के महासचिव मोहित शर्मा की अगुवाई में प्रदर्शनकारी सुबह 9 बज कर करीब 30 मिनट पर मंत्री के आवास के बाहर एकत्र हुए और यूपीएससी तथा भाजपा नीत केंद्र सरकार के खिलाफ नारे लगाए।

एनएसयूआई के राष्ट्रीय प्रवक्ता अमरीश रंजन पांडेय ने बताया कि प्रदर्शन के दौरान कई छात्र गंभीर रूप से घायल हो गए और कई को हिरासत में ले लिया गया। उन्होंने बताया हम छात्रों को तत्काल रिहा करने और उनके खिलाफ बल प्रयोग करने वाले पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग करते हैं। पांडेय ने कहा कि एनएसयूआई बेकसूर प्रदर्शनकारियों के खिलाफ बल प्रयोग किए जाने की निंदा करता है।

उन्होंने कहा छात्र 25 दिन से अधिक समय से विरोध जता रहे हैं लेकिन सरकार कुछ नहीं कर रही है। छात्रों के कल्याण के लिए यूपीएससी को सीसैट तत्काल खत्म करना चाहिए। जैसे ही बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी एकत्र होना शुरू हुए, पुलिस ने केंद्रीय मंत्री के आवास के बाहर अवरोधक लगा दिये। पुलिस ने कुछ प्रदर्शनकारियों को हिरासत में भी लिया और उन्हें संसद मार्ग पुलिस थाना ले जाया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें