फोटो गैलरी

Hindi Newsहुबली हवाईअड्डे को विस्तार, विकास के लिए मंजूरी मिली

हुबली हवाईअड्डे को विस्तार, विकास के लिए मंजूरी मिली

पर्यावरण एवं वन मंत्रालय के तहत एक विशेषज्ञ मूल्यांकन समिति (ईएसी) ने कर्नाटक के हुबली में हवाईअड्डे के विस्तार और विकास को हरी झंडी दिखा दी है। समिति ने हालांकि बेलगाम में हवाईअड्डे के विकास के लिए...

हुबली हवाईअड्डे को विस्तार, विकास के लिए मंजूरी मिली
एजेंसीWed, 22 Oct 2014 11:42 AM
ऐप पर पढ़ें

पर्यावरण एवं वन मंत्रालय के तहत एक विशेषज्ञ मूल्यांकन समिति (ईएसी) ने कर्नाटक के हुबली में हवाईअड्डे के विस्तार और विकास को हरी झंडी दिखा दी है। समिति ने हालांकि बेलगाम में हवाईअड्डे के विकास के लिए पर्यावरण मंजूरी देने से पहले अतिरिक्त ब्यौरा मांगा है। दोनों हवाईअड्डों का संचालन भारतीय हवाईअड्डा प्राधिकरण (एएआई) करता है।
   
बैठक के कार्य विवरण में समिति ने कहा, विमर्श के बाद समिति ने इन शर्तों के साथ प्रस्ताव (पर्यावरण मंजूरी के लिए) की सिफारिश की कि एएआई इन शर्तों का कड़ाई से पालन करेगा।
   
ईएसी ने अगस्त 2014 में हुई अपनी बैठक में उल्लेख किया कि एएआई द्वारा प्रस्तुत मौजूदा एवं पूर्वानुमानित ध्वनि स्तर अवास्तविक प्रतीत हुआ और इसलिए विमानों के उतरने तथा उड़ान भरने के दौरान उनकी पुन: समीक्षा तथा उचित प्रतिमान के जरिए पूर्वानुमानित ध्वनि स्तरों के साथ मूल्यों की तुलना तथा प्रमाणन करने की जरूरत महसूस की गई।
   
ईएसी ने पिछले महीने हुई एक बैठक में एएआई द्वारा दिए गए विवरण के आधार पर हुबली हवाईअड्डे के विस्तार कार्यक्रम को मंजूरी दे दी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें