फोटो गैलरी

Hindi Newsपाकिस्तान तत्काल लखवी की जमानत वापस ले :सुषमा

पाकिस्तान तत्काल लखवी की जमानत वापस ले :सुषमा

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज में मुंबई में 26/11 के आतंकवादी हमले की साजिश रचने के अहम सूत्रधार जकीउर रहमान लखवी को जमानत देने के फैसले पर कड़ा रुख अपनाते हुए आज पाकिस्तान से इस निर्णय को तत्काल वापस...

पाकिस्तान तत्काल लखवी की जमानत वापस ले :सुषमा
एजेंसीFri, 19 Dec 2014 03:17 PM
ऐप पर पढ़ें

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज में मुंबई में 26/11 के आतंकवादी हमले की साजिश रचने के अहम सूत्रधार जकीउर रहमान लखवी को जमानत देने के फैसले पर कड़ा रुख अपनाते हुए आज पाकिस्तान से इस निर्णय को तत्काल वापस लेने की मांग की।
         
स्वराज ने लोकसभा में इस बारे में दिए अपने बयान में कहा कि आतंकवादी को छोड़ने के फैसले के तत्काल बाद पाकिस्तान स्थित भारतीय उच्चायुक्त ने इस्लामाबाद में वहां के विदेश मंत्रालय के समक्ष भारत का रुख रख दिया था। हमारा मानना है कि इस तरह के निर्णय से आतंकवादियों के कुकृत्य करने के हौसलों को बढ़ावा मिलता है। इस मामले में उसकी प्रतिक्रिया नहीं आई है लेकिन हम पाकिस्तानी अधिकारियों के बयानों पर नजर रखे हुए हैं।
        
उन्होंने कहा कि लखवी को संयुक्तराष्ट्र महासभा ने भी अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी घोषित किया हुआ है। वह मुंबई हमले का मास्टरमाइंड है और इस हमले से संबंधित सारे सबूत पाकिस्तान के पास हैं। हम कह सकते हैं कि मंबई हमलों के आंतकवादियों को पाकिस्तान में प्रशिक्षण दिया गया था और उन्हें पड़ोसी मुल्क ने ही इस हमले के तैयार किया है।
       
विदेश मंत्री ने पाकिस्तान के पेशावर में एक स्कूल में आतंकवादियों द्वारा बच्चों की निर्मम हत्या पर कहा कि हम उन परिवारों के दर्द को महसूस कर सकते हैं जिनके बच्चे इस अमानवीय घटना में मारे गए हैं। उन्होंने कहा कि आतंकवादियों ने इस घटना में सिर्फ बच्चों की ही हत्या नहीं की है बल्कि इससे मानवता का भी गला घोटा है। 
     
स्वराज ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान के कुछ ही देर बाद दिया। इससे पहले मोदी ने सदन में कहा था कि बंगलादेश के राष्ट्रपति के साथ व्यवस्तता की वजह से सरकार सोमवार को इस बारे में सदन में बयान देगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें