फोटो गैलरी

Hindi Newsसीवान के गिरोह ने कराया था भगवान दास का अपहरण

सीवान के गिरोह ने कराया था भगवान दास का अपहरण

मानगो निवासी लोहा व्यापारी भगवान दास गुप्ता का अपहरण सीवान के अयूब-रईस खान गिरोह ने कराया था। इसका खुलासा इस मामले में गिरफ्तार आरोपियों ने किया है। एसएसपी अमोल वी. होमकर ने बुधवार शाम अपने कार्यालय...

सीवान के गिरोह ने कराया था भगवान दास का अपहरण
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 22 Jan 2015 09:47 AM
ऐप पर पढ़ें

मानगो निवासी लोहा व्यापारी भगवान दास गुप्ता का अपहरण सीवान के अयूब-रईस खान गिरोह ने कराया था। इसका खुलासा इस मामले में गिरफ्तार आरोपियों ने किया है। एसएसपी अमोल वी. होमकर ने बुधवार शाम अपने कार्यालय में प्रेस वार्ता के दौरान पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि शहर के एक प्रमुख जिम की महिला ट्रेनर फिरोजा परवीन उर्फ तनुश्री और सीवान निवासी शफीक इस वारदात के मुख्य साजिशकर्ता हैं। अयूब-रईस गिरोह का सदस्य मुन्ना खान सीधे शफीक से संपर्क में था। मुन्ना खान का संबंध घाघीडीह जेल में बंद एक बड़े अपराधी से है, जिसके खिलाफ पहले से ही अपहरण के कई मामले दर्ज हैं।

'भगवान दास को न बचा पाने का हमें अफसोस है'
प्रेस वार्ता के दौरान एसएसपी आमोल वी. होमकर ने कहा, 'हमें अफसोस है कि हम भगवान दास गुप्ता को सही सलामत नहीं ला पाए।' उन्होंने बताया कि आरोपी छह महीने से भगवान दास गुप्ता को उठाने की फिराक में थे, लेकिन वे कामयाब नहीं हो पा रहे थे। हर बार उनकी कार में या तो चालक साथ होता या फिर कोई और। प्रेस वार्ता में सिटी एसपी कार्तिक एस. और अन्य पुलिस पदाधिकारी भी उपस्थित थे।

छह महीने पहले तैयार हुआ था अपहरण का खाका
पुलिस के अनुसार शफीक सीवान के गांव ताजपुर का निवासी है और अपने गांव में नेता के रूप में जाना जाता है। मुन्ना खान पास के ही गांव गयासपुर का निवासी है इसलिए दोनों में जान पहचान थी। छह महीने पहले शफीक सीवान गया था। उसी समय मुन्ना खान से उसने भगवान दास गुप्ता के अपहरण का सौदा किया था। अपहरण के बाद भगवान दास को मुन्ना खान के हवाले करने की योजना था, जो उन्हें अयूब खान-रईस खान गिरोह को सौंपने वाला था।

घाघीडीह जेल से मिला था भगवान दास का सूत्र
मुन्ना को भगवान दास का सूत्र घाघीडीह सेंट्रल जेल से मिला था। उसी के आधार पर शफीक को तैयार किया गया। अयूब-रईस गिरोह के सदस्य फरहान उर्फ शमसुद्दीन उर्फ राजू का प्रेम संबंध जमशेदपुर की महिला जिम ट्रेनर फिरोजा उर्फ तनुश्री से है। राजू के माध्यम से शफीक ने तनुश्री से संपर्क किया। राजू ने ही इस वारदात के लिए अपने फुफेरे भाई इमरान अंसारी और लोहे का ग्रील बनाने वाले यूनुस उर्फ बबलू को राजी किया। बबलू ने इस वारदात में अपने हेल्पर बिलाल को भी शामिल कर लिया।

चोरी के मोबाइल फोन से कॉल करती थी तनुश्री
उलीडीह निवासी महिला मजदूर सुदेव सामत का मोबाइल फोन चोरी हो गया था। तनुश्री उसी मोबाइल नंबर से भगवान दास गुप्ता से बात करती थी। उसने कभी भी किसी दूसरे फोन से उन्हें कॉल नहीं किया और न ही उस मोबाइल फोन में दूसरा सिम डाला या उस सिम को किसी दूसरे मोबाइल में इस्तेमाल किया।

उस रात कुछ ऐसा हुआ
तनुश्री ने 29 दिसंबर की शाम भगवान दास गुप्ता को फोन किया और रोड नंबर बारह के समीप मिलने की बात कही। तय समय पर भगवान दास गुप्ता अपनी एक्टिवा लेकर तनुश्री से मिलने जवाहरनगर रोड नंबर आठ के समीप आए। तनुश्री यहां शफीक की कार से वहां आई। एक्टिवा रोड के किनारे खड़ी कर भगवान दास कार पर सवार हो गए। कार से वे चांडिल की तरफ निकले तो शफीक ने तय प्लान के अनुसार गाड़ी रोड नंबर बाहर के किनारे खड़ी की और तनुश्री  दो मिनट में आने की बात कहकर गाड़ी से उतर गई। उसके नीचे उतरते इनोवा में राजू, इमरान, बबलू और बिलाल सवार हो गए। रोड नंबर बारह से ही भगवान दास गुप्ता को उन लोगों ने अपने कब्जे में ले लिया।

आरोपियों ने दे दी थी नशे की सुई
रास्ते में भगवान दास गुप्ता को राजू ने एक इंजेक्शन फोर्टविन दिया, जिससे कि वे बेहोश हो गए। उन्हें रस्सी से बांध दिया गया। रामगढ़ में जब वे लोग तेल लेने एक पेट्रोल पंप पर रुके तो भगवान दास चिखने लगे। इस पर उन्हें गाड़ी में नीचे बैठाकर उनके मुंह में कपड़ा ठूंस दिया गया और एक गमछे से मुंह को बांध दिया गया। बिलाल उनके ऊपर बैठ गया और बबलू बार-बार पैर पर चाकू से वार करने लगा। थोड़ी दूर बढ़ने के बाद अचानक पता चला कि भगवान दास की मौत हो गई है। आरोपियों ने उनके हाथ से सोने की अंगूठियां निकाल लीं और हजारीबाग के नेशनल पार्क के जंगल में शव को ठिकाने लगाकर भाग निकले।

भगवान दास हत्याकांड के आरोपी
ये हुए हैं गिरफ्तार
1. इमरान अंसारी उर्फ हरीश, बगानशाही, रोड नंबर 7, क्रॉस रोड नंबर 4, आजादनगर
2. फरहान उर्फ शमशुद्दीन उर्फ राजू, जवाहरनगर रोड नंबर 12, आजादनगर
3. यूनुस उर्फ बबलू, रोड नंबर 12, जवाहरनगर, आजादनगर
4. फिरोजा परवीन उर्फ तनुश्री, आरटी अपार्टमेंट, फ्लैट नंबर 16, बैकुंठनगर, मानगो
5. शफीक, रोड नंबर 17, हुसैनी मुहल्ला, चेपा पुल, रहीमिया लॉज

इसकी है तलाश
मुन्ना खान, गयासपुर, सीवान (बिहार)

बरामदगी : एक इनोवा, नौ मोबाइल फोन, एक एटीएम कार्ड, एक पैन कार्ड, सोना 26 ग्राम (मृतक भगवान दास का), मूंगा पत्थर एक (मृतक भगवान दास का)।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें