फोटो गैलरी

Hindi Newsझारखंड में दिसंबर तक होगी 40 हजार शिक्षकों की नियुक्तियां

झारखंड में दिसंबर तक होगी 40 हजार शिक्षकों की नियुक्तियां

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा है कि दिसंबर तक शिक्षा विभाग में 40 हजार नियुक्तियां की जाएंगी। यह नियुक्ति प्राथमिक शिक्षा, माध्यमिक शिक्षा, उच्च शिक्षा और यूनिवर्सिटी में होगी। 15 नवंबर (राज्य स्थापना...

झारखंड में दिसंबर तक होगी 40 हजार शिक्षकों की नियुक्तियां
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 30 Jul 2015 06:47 PM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा है कि दिसंबर तक शिक्षा विभाग में 40 हजार नियुक्तियां की जाएंगी। यह नियुक्ति प्राथमिक शिक्षा, माध्यमिक शिक्षा, उच्च शिक्षा और यूनिवर्सिटी में होगी। 15 नवंबर (राज्य स्थापना दिवस) तक इसकी प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी।

पिछले सात माह में सरकार पांच हजार प्राथमिक शिक्षकों की नियुक्ति कर चुकी है। सरकार के सभी विभागों में जल्द से जल्द नियुक्ति की जाएगी। इसके लिए विभाग नियुक्ति नियमावली बन रही है। मुख्यमंत्री ने गुरुवार को जैक सभागार में नव उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालयों के लिए नियुक्त 1679 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र सौंपा।

सीएम ने नवनियुक्त शिक्षकों को दी नसीहत
सीएम ने नवनियुक्त शिक्षकों को नसीहत भी दी। कहा: प्राचीनकाल से चली आ रही गुरु-शिष्य परंपरा को फिर से स्थापित करें। 1991 के उदारीकरण के बाद शिक्षा का बाजारीकरण हो गया। निजी स्कूलों के खुलने से शिक्षक और छात्र का संबंध व्यावसायिक हो गया है।

मुख्यमंत्री ने पूर्व राष्ट्रपति डॉ एपीजे अब्दुल कलाम का उदाहरण देते हुए कहा कि राष्ट्रपति पद पर रहते हुए भी उन्होंने सरल, सादगी और नैतिक मूल्यों पर जोर दिया। कर्म के कारण ही व्यक्ति की पूजा होती है। शिक्षक भी ऐसा कर्म करें कि आने वाले दिनों में उनकी पूजा हो।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें