फोटो गैलरी

Hindi Newsविपक्ष के हर सवाल का जवाब देगा सत्ता पक्ष

विपक्ष के हर सवाल का जवाब देगा सत्ता पक्ष

सत्तारूढ़ जदयू के विधानमंडल दल की बैठक में विपक्ष को करारा जवाब देने को लेकर मंत्रणा हुई। पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की मौजूदगी में एक अणे मार्ग में हुई बैठक में...

विपक्ष के हर सवाल का जवाब देगा सत्ता पक्ष
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 19 Dec 2014 07:26 PM
ऐप पर पढ़ें

सत्तारूढ़ जदयू के विधानमंडल दल की बैठक में विपक्ष को करारा जवाब देने को लेकर मंत्रणा हुई। पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की मौजूदगी में एक अणे मार्ग में हुई बैठक में शीतकालीन सत्र को लेकर रणनीति बनी कि विपक्ष के हर सवाल का जवाब देंगे तथा बिहार के साथ केन्द्र द्वारा की जा रही नाइंसाफी को भी प्रमुखता से उठाएंगे।

मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा कि हमलोग बढ़िया सरकार चला रहे हैं। विपक्ष का मुकाबला करेंगे। नीतीश कुमार हमारे सर्वमान्य नेता हैं। पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विधायकों को जानकारी दी कि शीघ्र ही छह-सात दल मिलकर एक होंगे। 22 दिसम्बर की बैठक के बाद इस पर आगे की कार्रवाई होगी।

सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव इसके लिए अधिकृत किए गए हैं। कनफुंकवा लोगों और पार्टी से अलर्ट रहिए। क्षेत्र में जाइए। हाउस में मौजूद रहिए और विपक्ष के हर सवाल का मुकाबला करिए तथा जवाब दीजिए। धर्मांतरण की जो साजिश हो रही है, वह गलत है। सदन और सदन के बाहर इसको लेकर आंदोलन होना चाहिए। करीब एक घंटे चली बैठक के बाद सत्तारूढ़ दल के सचेतक व संसदीय कार्य मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि सदन की कार्यवाही ठीक से चलाना सत्तापक्ष का धर्म है।

यदि विपक्ष को लगता है कि सदन का सत्र छोटा है तो विशेष डिबेट या फिर वे चाहें तो सत्र का कार्यकाल बढ़ाने पर भी सत्तापक्ष विचार कर सकता है। सत्तापक्ष किसी भी मुद्दे पर बहस को तैयार है। बशर्ते बहस में विपक्ष हिस्सा ले। यह नहीं कि मुद्दा उठाकर वह पूर्व की भांति सदन से बाहर निकल जाएं।

बैठक में पाकिस्तान में आतंकवादी हमले में मारे गए बच्चों के प्रति संवेदना जताते हुए शोक प्रस्ताव भी पारित हुआ। केन्द्र प्रायोजित योजनाओं में कटौती, एनएच की हालत, मनरेगा, इंदिरा आवास, पीएमजीएसवाई आदि योजनाओं में केन्द्र सरकार की उपेक्षापूर्ण नीति को भी उठाने पर सहमति बनी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें