फोटो गैलरी

Hindi Newsश्रीलंका के खिलाफ विश्वकप की तैयारियों पर जोर देगा भारत

श्रीलंका के खिलाफ विश्वकप की तैयारियों पर जोर देगा भारत

वेस्टइंडीज टीम के वनडे सीरीज बीच में छोड़कर चले जाने के बाद अब मेजबान भारत रविवार को श्रीलंका के खिलाफ शुरू हो रही वनडे सीरीज के पहले मैच में उतरकर विश्वकप की तैयारियों को पुख्ता करने की कोशिश...

श्रीलंका के खिलाफ विश्वकप की तैयारियों पर जोर देगा भारत
एजेंसीSat, 01 Nov 2014 03:20 PM
ऐप पर पढ़ें

वेस्टइंडीज टीम के वनडे सीरीज बीच में छोड़कर चले जाने के बाद अब मेजबान भारत रविवार को श्रीलंका के खिलाफ शुरू हो रही वनडे सीरीज के पहले मैच में उतरकर विश्वकप की तैयारियों को पुख्ता करने की कोशिश करेगा।
     
श्रीलंका के खिलाफ जिन पिचों पर सीरीज आयोजित हो रही है वे विश्वकप के मेजबान ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की पिचों से भले ही पूरी तरह से अलग हैं लेकिन यह सीरीज गत विजेता भारत के पास कार्यवाहक कप्तान विराट कोहली के नेतृत्व में अपने युवा खिलाड़ियों को मौका देने का अवसर होगा।
     
नियमित कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को पांच मैचों की सीरीज के शुरुआती तीन वनडे मैचों में आराम दिया गया है। क्रिकेट बोर्ड से वेतन विवाद पर पिछले महीने वेस्टइंडीज टीम के सीरीज बीच में छोड़ जाने के बाद आनन फानन में आयोजित सीरीज खेलने आई श्रीलंकाई टीम में लसिथ मलिंगा और सुरांगा लकमल चोट के कारण मौजूद नहीं हैं जबकि स्पिनर अजंता मेंडिस और रंगना हेराथ में उपलब्ध नहीं होंगे।

मनोज तिवारी की कप्तानी में भारत-ए टीम ने 30 अक्तूबर को श्रीलंका के खिलाफ 50 ओवर के अभ्यास मैच में 382 रन का स्कोर खड़ा किया। इस मैच में रोहित शर्मा ने 142 और मनीष पांडेय ने नाबाद 135 रन की पारियां खेलीं थीं।
     
इस समय कोहली अपने खोये हुए फॉर्म को फिर पाने के प्रयास में हैं और अजिंक्या रहाणे सलामी बल्लेबाज के रूप में रोहित शर्मा तथा शिखर धवन के साथ प्रतिस्पर्धा में हैं। यह सीरीज भारतीय बल्लेबाजों के लिए रन बटोरने का विकल्प होगी।
     
इंग्लैंड के निराशाजनक दौरे के बाद कोहली को फॉर्म पाने के लिए चौथे स्थान पर बल्लेबाजी करनी पड़ी। कोहली ने चौथे स्थान पर ही खेलकर दिल्ली में वेस्टइंडीज के खिलाफ 62 रन बनाए और इसके बाद अगले मैच में तीसरे स्थान पर खेलकर 127 रन की पारी खेली। कोहली पर शुरुआती तीन मैचों में टीम के नेतृत्व का दबाव होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें