फोटो गैलरी

Hindi Newsएशिया का दूसरा सबसे लोकप्रिय बाजार बना भारत

एशिया का दूसरा सबसे लोकप्रिय बाजार बना भारत

वैश्विक वित्तीय सेवा कंपनी एचएसबीसी की एक रिपोर्ट के अनुसार विदेशी संस्थागत निवेशकों ने नवंबर में एशियाई इक्विटी बाजार के प्रति भरोसा जताते हुए इस क्षेत्र में अब तक 5.3 अरब डॉलर का निवेश किया, जिसमें...

एशिया का दूसरा सबसे लोकप्रिय बाजार बना भारत
एजेंसीWed, 26 Nov 2014 03:02 PM
ऐप पर पढ़ें

वैश्विक वित्तीय सेवा कंपनी एचएसबीसी की एक रिपोर्ट के अनुसार विदेशी संस्थागत निवेशकों ने नवंबर में एशियाई इक्विटी बाजार के प्रति भरोसा जताते हुए इस क्षेत्र में अब तक 5.3 अरब डॉलर का निवेश किया, जिसमें से भारत में 1.4 अरब डॉलर का निवेश किया गया।

वित्तीय सेवा क्षेत्र की प्रमुख कंपनी, एचएसबीसी के मुताबिक लगातार दो महीने की बिकवाली के बाद विदेशी संस्थागत निवेशकों ने एशियाई शेयर बाजारों के प्रति अपना भरोसा जताया और सभी बाजारों में नवंबर के दौरान पूंजी प्रवाह हुआ। एशियाई अर्थव्यवस्थाओं में चीन सबसे लोकप्रिय बाजार के तौर पर शीर्ष पर रहा और भारत दूसरे जबकि थाइलैंड तीसरे स्थान पर रहा।

एचएसबीसी ने कहा कि 24 नवंबर तक इस क्षेत्र में कुल 5.3 अरब डॉलर का निवेश हुआ। हालांकि सभी बाजारों में सकारात्मक प्रवाह हुआ लेकिन सबसे अधिक ताइवान और भारत में सबसे अधिक क्रमश: 2.3 अरब डॉलर और 1.4 अरब डॉलर का पूंजी प्रवाह हुआ। विदेशी संस्थागत निवेशकों ने इस साल अब एशियाई शेयर बाजारों में 38.7 अरब डॉलर का निवेश किया है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें