फोटो गैलरी

Hindi Newsमणिपुर में विस्फोट, कुशीनगर के तीन मरे

मणिपुर में विस्फोट, कुशीनगर के तीन मरे

मणिपुर की राजधानी इंफाल में रविवार सुबह एक शक्तिशाली विस्फोट में तीन लोगों की मौत हो गई और चार घायल हो गए। तीनों मृतक और तीन घायल कुशीनगर के रहने वाले हैं। पुलिस के अनुसार, इंफाल बाजार के निकट...

मणिपुर में विस्फोट, कुशीनगर के तीन मरे
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 22 Dec 2014 12:37 AM
ऐप पर पढ़ें

मणिपुर की राजधानी इंफाल में रविवार सुबह एक शक्तिशाली विस्फोट में तीन लोगों की मौत हो गई और चार घायल हो गए। तीनों मृतक और तीन घायल कुशीनगर के रहने वाले हैं। पुलिस के अनुसार, इंफाल बाजार के निकट खुयथोंग इलाके में एक इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) लगाई गई थी, जिसमें सुबह छह बजे विस्फोट हुआ। घायलों को रीजनल इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज एंड हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

विस्फोट में मारे गए 35 वर्षीय शिव यादव और श्रीकिशुन दास कुशीनगर के रामपुर बरहन गांव के रहने वाले थे। वहीं 35 वर्षीय लल्लन दशहवां के रहने वाले थे। विस्फोट में रामपुर बरहन के नौका टोला निवासी राजकुमार यादव, शिवनाथ, धनक टोली के गेंदा यादव गंभीर रूप से घायल हुए हैं। पांच महीने पहले ये लोग इंफाल में मजदूरी करने गए थे। विस्फोट के समय खुयथोंग में चाय पीने के लिए इकट्ठा हुए थे। जैसे ही यह सूचना कुशीनगर में परिवारीजन को हुई घर में कोहराम मच गया। हालांकि, कुशीनगर जिला प्रशासन के पास देर शाम तक ऐसी कोई सूचना नहीं थी।

फिलहाल, किसी उग्रवादी संगठन ने विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है। मणिपुर के मुख्यमंत्री ओकराम इबोबी सिंह और उपमुख्यमंत्री गईखंगम गंगमै ने अस्पताल पहुंचकर घायलों से मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने विस्फोट की निंदा करते हुए कहा कि मृतकों के परिवारों को मुआवजा दिया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें