फोटो गैलरी

Hindi Newsहिमाचल में भूकंप, दिल्ली में झटके

हिमाचल में भूकंप, दिल्ली में झटके

हिमाचल प्रदेश में गुरुवार अपराह्न भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए। भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर पांच दर्ज की गई। एक अधिकारी ने बताया कि राजधानी दिल्ली में भी हल्के झटके महसूस हुए। भूकंप कुछ...

हिमाचल में भूकंप, दिल्ली में झटके
एजेंसीThu, 21 Aug 2014 10:40 PM
ऐप पर पढ़ें

हिमाचल प्रदेश में गुरुवार अपराह्न भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए। भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर पांच दर्ज की गई। एक अधिकारी ने बताया कि राजधानी दिल्ली में भी हल्के झटके महसूस हुए। भूकंप कुछ सेकेंड तक रहा और कहीं से किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के एक अधिकारी ने बताया, ‘भूकंप अपराह्न 1.41 बजे आया। भूकंप का केंद्र हिमाचल प्रदेश काचंबा-कांगड़ा जिला था।’ हिमाचल प्रदेश के शिमला, चंबा, हमीरपुर, लाहौल स्पीति, कुल्लू और कांगड़ा जिलों में मुख्य रूप से भूकंप के झटके महसूस किए गए।

कांगड़ा के उपायुक्त सी पॉल रसू ने कहा कि धर्मशाला के ऊपरी इलाकों में कुछ मकानों में हल्की दरारें आने की खबर है। उन्होंने कहा, ‘फिलहाल सार्वजनिक या निजी संपत्ति को कोई बड़ा नुकसान नहीं पहुंचा है।’ हिमाचल प्रदेश की कांगड़ा घाटी में वर्ष 1905 में सबसे विनाशकारी भूकंप आया था, जिसमें 20,000 से अधिक लोग मारे गए थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें