फोटो गैलरी

Hindi Newsदिल्ली पहुंचे हाशिमपुरा के लोग, बनाई रणनीति

दिल्ली पहुंचे हाशिमपुरा के लोग, बनाई रणनीति

हाशिमपुरा के लोग मंगलवार शाम दिल्ली पहुंचे। वे अधिवक्ताओं व अन्य संगठनों के लोगों के साथ बैठक में शामिल हुए। घंटों चली बैठक में आगे लड़ाई लड़ने की रणनीति पर विचार-विमर्श हुआ। इसमें अधिवक्ता वृंदा...

दिल्ली पहुंचे हाशिमपुरा के लोग, बनाई रणनीति
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 24 Mar 2015 10:43 PM
ऐप पर पढ़ें

हाशिमपुरा के लोग मंगलवार शाम दिल्ली पहुंचे। वे अधिवक्ताओं व अन्य संगठनों के लोगों के साथ बैठक में शामिल हुए। घंटों चली बैठक में आगे लड़ाई लड़ने की रणनीति पर विचार-विमर्श हुआ। इसमें अधिवक्ता वृंदा ग्रोवर ने कहा कि वह उनकी लड़़ाई लड़ेंगी और इंसाफ दिलाने में उनकी मदद करेंगी। दूसरी ओर, विभिन्न संगठनों ने बैठक कर हाशिमपुरा के पीड़ितों को इंसाफ नहीं मिलने के लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराया।

मंगलवार सुबह से हाशिमपुरा के लोगों की बैठकों का दौर शुरू हो गया था। सुबह 11 बजे 50 से अधिक लोग काले झंडे लगी बस में सवार होकर दिल्ली के लिए रवाना हुए। इस बस में वह पांच चश्मदीद भी शामिल थे, जो हाशिमपुरा कांड के दौरान बच गए थे। मेरठ से रवानगी के समय कांग्रेस नेता मोहम्मद इमरान समेत अन्य संगठनों के लोग भी शामिल रहे।

चश्मदीद जुल्फीकार नासिर ने बताया कि वह दोपहर बाद दिल्ली पहुंच गए थे। वहां उनकी अधिवक्ता वृंदा ग्रोवर व अन्य लोगों से मुलाकात हुई। इसके बाद वह शाम चार बजे से दिल्ली में इंडियन सोशल इंस्टीट्यूट लोधी रोड साईं बाबा मंदिर के पीछे हुई बैैठक में शामिल हुए।

इस बैठक में उनकी तरफ से केस लड़ने वाली अधिवक्ता वृंदा ग्रोवर ने कहा कि वह हाशिमपुरा के पीड़ितों के साथ मिलकर अदालत में लड़ाई लड़ने के लिए तैयार हैं। इंसाफ के लिए हाशिमपुरा कांड के पीड़ितों की ओर से हाईकोर्ट में रिट दायर की जाएगी।

इधर, युवा सेवा समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष बदर अली ने कहा कि हाशिमपुरा के लोगों को इंसाफ दिलाने की लड़ाई वह पीड़ितों के साथ मिलकर लड़ेंगे। कौमी अकलियती महाज और भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा ने भी पीड़ितों को न्याय दिलाने के लिए कानूनी लड़ाई लड़ने का ऐलान किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें