फोटो गैलरी

Hindi Newsसंसद में गतिरोध के लिए भाजपा जिम्मेवारः नीतीश

संसद में गतिरोध के लिए भाजपा जिम्मेवारः नीतीश

पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि संसद में पैदा हुए गतिरोध के लिए पूरी तरह भाजपा जिम्मेवार है। विपक्ष अपने अधिकार का प्रयोग कर रहा है। विवादित मुद्दों पर प्रधानमंत्री अगर सदन में दो शब्द...

संसद में गतिरोध के लिए भाजपा जिम्मेवारः नीतीश
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 19 Dec 2014 08:25 PM
ऐप पर पढ़ें

पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि संसद में पैदा हुए गतिरोध के लिए पूरी तरह भाजपा जिम्मेवार है। विपक्ष अपने अधिकार का प्रयोग कर रहा है। विवादित मुद्दों पर प्रधानमंत्री अगर सदन में दो शब्द बोलेंगे तो इससे उनकी गरिमा बढ़ेगी, घटेगी नहीं। पर प्रतिष्ठा का प्रश्न बना लेने से संसद में गतिरोध पैदा हुआ है। सदन चलाने में सत्तापक्ष को पहल करनी होती है।

विपक्ष का काम है मुद्दों को उठाना। ऐसे में उन्हें चाहिए कि अपनी ओर से सारी स्थिति साफ करें। विपक्ष यही तो चाहता है। बिहार विधान परिषद के परिसर में मीडिया के एक प्रश्न पर नीतीश कुमार ने कहा कि कौन से युग में हम पहुंच गए हैं। कभी गांधी के हत्यारे का महिमा मंडन तो कभी प्रलोभन देकर धर्मांतरण।

कोई गोड्से को राष्ट्रभक्त तो कोई स्मारक बनाने की बात कह रहा है। क्या इस देश में यही चलेगा? दिल्ली में सत्ताशीर्ष पर बैठे लोग व उनके सहयोगी लोगों को लड़ाने और बांटने की कोशिश कर रहे हैं। धर्म व्यक्तिगत आस्था का प्रश्न है और इस बारे में कोई बहस की गुंजाइश नहीं है। पर प्रलोभन और घर वापसी के नाम पर बड़े पैमाने पर राशि इकट्ठी हो रही है।

यह समाज तोड़ने और मूल मुद्दों से ध्यान हटाने की साजिश है। जो वादा किया था उसे पूरा करने की जगह रोजगार के उपलब्ध अवसरों की नियुक्तियों पर भी पाबंदी लगाई जा रही है। केन्द्र सरकार से लोगों के मन में मोहभंग जैसी स्थिति उत्पन्न हो रही है।

उन्होंने बताया कि कालाधन, किसान और युवा वर्ग के सवालों को लेकर आगामी 22 दिसंबर को छह दलों की ओर से दिल्ली में आयोजित महाधरना में ये सारी बातें उठेंगी। केन्द्र की सत्ता में आए इन्हें अब सात महीने हो रहे हैं। बिहार के लोगों को विशेष राज्य का दर्जा, विशेष आर्थिक सहायता और विशेष ध्यान देने की बात कही थी, पर इसे पूरा नहीं किया। जनता परिवार के छह दलों के विलय की बाबत उन्होंने कहा कि बातचीत जारी है। विलय पर दो बैठकें हो चुकी हैं।

आतंकी हमले की निंदा की
उन्होंने पाकिस्तान के पेशावर में आर्मी स्कूल में हुए आतंकी हमले पर कहा कि उसकी जितनी भी निंदा की जाए कम है। सबलोग एकजुट होकर आतंकवाद का मुकाबला करें और वातारवरण बनाकर कारगर कार्रवाई की जाए क्योंकि आतंकवाद किसी धर्म और मजहब को नहीं देखता है। अब तो मासूम बच्चों को भी निशाना बनाया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें