फोटो गैलरी

Hindi Newsनंद किशोर गिरफ्तार, नहीं होगा अलीगढ़ में धर्मांतरण

नंद किशोर गिरफ्तार, नहीं होगा अलीगढ़ में धर्मांतरण

धर्मांतरण की आंच में तप रहे आगरा में मंगलवार को कई चौंकाने वाले घटनाक्रम हुए। वेदनगर में धर्मांतरण के बाद सुर्खियों में आया मुख्य आरोपी नंद किशोर वाल्मीकि सुबह नाटकीय ढंग से गिरफ्तार हो गया। यह खबर...

नंद किशोर गिरफ्तार, नहीं होगा अलीगढ़ में धर्मांतरण
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 17 Dec 2014 01:00 AM
ऐप पर पढ़ें

धर्मांतरण की आंच में तप रहे आगरा में मंगलवार को कई चौंकाने वाले घटनाक्रम हुए। वेदनगर में धर्मांतरण के बाद सुर्खियों में आया मुख्य आरोपी नंद किशोर वाल्मीकि सुबह नाटकीय ढंग से गिरफ्तार हो गया। यह खबर फैलते ही हिंदूवादी खेमे में उबाल आ गया। दोपहर तक संघ भी बैकफुट पर आता दिखा। गिरफ्तारी के बाद संघ ने एक प्रेस कांफ्रेंस बुलाई, लेकिन ऐन वक्त पर उसे निरस्त कर दिया। तो शाम होते-होते धर्म जागरण मंच ने 25 दिसंबर को अलीगढ़ में प्रस्तावित अपना ‘घर वापसी’ कार्यक्रम भी रद कर दिया।

ईदगाह बस अड्डे के पास दबोचा : वेद नगर (सदर) की कबाड़ बस्ती से उठकर देशभर में फैली धर्मांतरण की चिंगारी के मामले में मंगलवार को कई उतार-चढ़ाव देखने को मिले। सुबह करीब 10.30 बजे पुलिस ने धर्मातरण के मुख्य आरोपी नंद किशोर को सात दिन बाद आखिरकार ईदगाह बस अड्डे के पास से दबोच लिया। मामला संसद और गृह मंत्रालय तक पहुंचने पर पुलिस ने तत्काल इसकी जानकारी मंत्रालय को दी।

देर रात तक होती रही पूछताछ :
आरोपी का मेडिकल कराने के बाद देर रात तक उससे पूछताछ चल रही थी। उस पर पुलिस ने 12 हजार रुपये का ईनाम रखा था। संभवत: बुधवार को कोर्ट में पेशी के बाद उसे जेल भेजा जाएगा। एसएसपी शलभ माथुर ने बताया कि नंद किशोर आगरा से फरार होकर अलीगढ़, मथुरा, कासगंज और एटा जिले में ठिकाने बदलकर रह रहा था।

नंद किशोर के गिरफ्तार के बाद हिंदूवादी संगठन तेवर में आ गए। दिनभर हिंदू संगठनों में हलचल रही। संघ ने आनन-फानन में शाम चार बजे माधव भवन में प्रेस कांफ्रेंस बुला ली, लेकिन आधे घंटे पहले प्रेस कांफ्रेंस स्थगित कर दी गई। संघ के बैकफुट पर आते ही धर्म जागरण मंच ने भी रात करीब नौ बजे 25 दिसंबर को अलीगढ़ में प्रस्तावित धर्मांतरण कार्यक्रम रद्द कर दिया। अलीगढ़ पुलिस भी इस कार्यक्रम को किसी भी कीमत पर रोकने को कमर कसे हुए थी।

विदेशी शक्तियों के सक्रिय होने के कारण 25 को होने वाला घर वापसी कार्यक्रम कुछ दिनों के लिए टाल दिया है। अब कार्यक्रम अगले साल कराया जाएगा। राजेश्वर सिंह, धर्म जागण मंच के यूपी और उत्तराखंड के क्षेत्रीय प्रमुख

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें