फोटो गैलरी

Hindi Newsसर्दियों में भी दिखिए स्टाइलिश

सर्दियों में भी दिखिए स्टाइलिश

फेशनेबल नेहा को ठंड का मौसम बिल्कुल पसंद नहीं है। वह अपने लुक के साथ कोई भी क्रिएटिविटी नहीं कर पाती है। वही कोट, भारी-भरकम स्वेटर, शॉल, मोजे, मफलर और टोपी से लदने के बाद नेहा का स्टाइल कहीं छुप जाता...

सर्दियों में भी दिखिए स्टाइलिश
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 19 Dec 2014 02:18 PM
ऐप पर पढ़ें

फेशनेबल नेहा को ठंड का मौसम बिल्कुल पसंद नहीं है। वह अपने लुक के साथ कोई भी क्रिएटिविटी नहीं कर पाती है। वही कोट, भारी-भरकम स्वेटर, शॉल, मोजे, मफलर और टोपी से लदने के बाद नेहा का स्टाइल कहीं छुप जाता है। दरअसल नेहा और उन जैसी ढेरों स्टाइलिश लडम्कियों को चाहिए कुछ ट्रिक्स, जिन्हें अपनाकर वो ठंड के मौसम में भी स्टाइलिश दिख सकें। आइए जानते हैं, कुछ ऐसे ही ट्रिक्स के बारे में..

लेयिरग करेगी कमाल
भारी-भरकम जैकेट अगर आपको ठंड से दूर रखने के साथ फैशन से भी दूर रखती है तो लेयरिंग को अपना फैशन स्टेटमेंट बनाइए। हल्के और पतले स्वेटर के साथ फैशनेबल टॉप पहनिए। इसके अलावा आप फुल स्लीव टीशर्ट के ऊपर एक और टीशर्ट पहिनए, फिर एक स्वेट-शर्ट पहन लीजिए और इसके ऊपर लंबा स्वेटर पहन कर आप एक अलग लुक पा सकती हैं। इस तरह सर्दी नहीं लगेगी और आप फैशनेबल भी दिखेंगी। इस लेयरिंग में आपका साथ दे सकते हैं, थर्मोकोट। थर्मोकोट बाजार में पतले से पतले फैब्रिक में मौजूद हैं। लेयरिंग से एक फायदा और होता है कि आप गर्मी के बैकलेस टॉप आदि को भी पतले स्वेटर के ऊपर पहन सकती हैं।

वॉर्डरोब में हो इनकी मौजूदगी
सर्दी के दिनों में आपके फैशन को किसी की नजर न लगे, इसलिए जरूरी है कि आप वॉर्डरोब में कुछ  चीजों की मौजूदगी सुनिश्चित कर लें, जैसे स्टाइलिश कैप, जैकेट या कोट और खूबसूरत से दस्ताने। दरअसल इन तीन चीजों के साथ आप खुद को बेहद अलग लुक दे सकती हैं। अलग-अलग तरह के कैप चेहरे की खूबसूरती में बदलाव लाते हैं। वहीं दस्ताने आपके पूरे लुक में एक खास अंदाज शामिल कर देंगे।

रंग-बिरंगे स्कार्फ बनाएंगे खूबसूरत
स्कार्फ की खासियत यह होती है कि ये ठंडसे तो बचाते ही हैं, आपके पूरे विंटर लुक को अलग अंदाज भी देंगे। और जब चाहें आप इन्हें हटा भी सकती हैं। इसके अलावा यह कम कीमत और ढेरों वेरायटी में उपलब्ध हैं। बस करना यह है कि रंगों की मैचिंग समझनी है। जैसे काले कोट के साथ मिक्स्ड पैटर्न वाले बरगंडी, नेवी ब्लू या ग्रे कलर के स्कार्फ सही रहेंगे। पर हां, बहुत सारे रंगों वाला स्कॉर्फ न लें।

रंगों में हो डीप टच
डीप वाइन, डीप पर्पल या रॉयल ब्लू। ठंड के कपडमें में इन्हीं रंगों को चुनना समझदारी होगी। फैशन डिजाइनर छाया मेहरोत्रा के अनुसार, ‘अधिकांश महिलाएं सर्दियों में काले, भूरे जैसे रंग ही पहनती हैं। ये रंग आपकी उम्र और बढम देंगे। इनकी जगह चटख रंगों वाली विंटर वीयर पहनें, आपको फैशनेबल लुक मिलेगा। अपने वॉर्डरोब में ज्यादा-से ज्यादा चटख रंगों को शामिल करें। ठंड से जुडम्ी उदासी भी दूर होगी और आप स्टाइलिश भी दिखेंगी।’

कुछ कार्डिगन बनाएंगे आपको फैशनेबल
ठंड का मौसम है और आपके वॉर्डरोब में दो-तीन रंगों के कार्डिगन हैं, तो समझिए कि ठंड में स्टाइलिश दिखने के लिए आपके पास पर्याप्त सामग्री है। आप इन कार्डिगन के साथ तरह-तरह के स्टोल का इस्तेमाल कर स्टाइलिश बन सकती हैं। स्टोल को डबल नॉट, सिंगल नॉट, यूरोपियन लूप, क्लासिक ड्रेप जैसे स्टाइल में पहनकर भी आप अपना लुक बदल सकती हैं।

लंबी जैकेट से मिलेगा शानदार लुक
दरअसल लंबी जैकेट वेस्टर्न वीयर और इंडियन वीयर दोनों की खूबसूरती को निखारने में आपकी मदद करेगी। छाया कहती हैं, बटन जैकेट को वॉर्डरोब का हिस्सा बनाइए। खास बात यह है कि इसको जींस के साथ पहन कर वेस्टर्न लुक मिल जाता है, वहीं आप इसे साडम्ी के साथ भी पहन सकती हैं। बस बहुत भारी फैब्रिक में जैकेट न खरीदें।

सही बूट से मिलेगा स्टाइलिश लुक
सर्दियों में बाजार में ढेरों तरह के बूट मौजूद हैं। पर आपको फैशनेबल दिखना है तो बूट को चुनते समय भी सतर्कता बरतनी होगी। अगर आपकी लंबाई कम है तो अपने लिए एंकल लेंथ बूट चुनें। वहीं, अगर आपकी लंबाई ज्यादा है तो आप किसी भी लंबाई का बूट आसानी से पहन सकती हैं।

ब्लेंडेड फैब्रिक है फैशन में
फैशन में हो रहे बदलावों पर ध्यान रखने वालों के लिए यह खास बात हो सकती है। दरअसल, आजकल बाजार में ब्लेंडेड फैब्रिक का बोलबाला है। इसमें ऊन के साथ उन फैब्रिक को मिलाया जा रहा है, जो गरम प्रभाव वाले होते हैं। जैसे ऊन के साथ जूट को मिलाकर नए तरह का फैब्रिक लॉन्च किया गया है। ब्लेंडेड फैब्रिक के साथ लेदर पहनने से भी आप फैशनेबल दिखेंगी।


सर्दियां नहीं रहेंगी उदास

1. बड़े ईयररिंग्स और स्टेटमेंट नेकलेस को पहनकर आसानी से आप अपने विंटर लुक को आकर्षक बना सकती हैं। वहीं, हेयर एक्सेसरीज से आपको क्लासिक लुक मिलेगा। अपने पूरे लुक में हैंडबैग, एक्सेसरीज और बेल्ट आदि के माध्यम से आकर्षक रंगों को शामिल करें।

2. ठंड का मौसम है तो सिर को भी ठंडी हवाओं से बचाना ही है। ऊन की बनी शानदार टोपियों को अपने वॉर्डरोब का हिस्सा बनाएं। अपनी लेगिंग्स और बूट से मैच करती हुई ऊनी टोपी खुले बालों के साथ पहनें और बन जाएं स्टाइल दीवा।

3.  टाइट्स और जेगिंग्स के बिना आप अपनी सर्दियों को स्टाइल बना ही नहीं सकतीं। इनके माध्यम से आप आसानी से अपने लुक लेयरिंग कर पाएंगी। अगर तरह-तरह के प्रयोग करने से आपको डर नहीं लगता है तो शॉर्ट्स, टय़ूनिक टॉप, कार्डिगन के साथ एक स्टाइलिश पिंट्रेड लेिगग पहन सकती हैं। पिंट्रेड स्टॉकिंग पहनकर भी आप अपने लुक को मजेदार बना सकती हैं।

4. इस साल सर्दियों में काले रंग का जादू चलाइए। सिर से लेकर पैर तक काले रंग के सारे कपडम्े पहनें। अपने इस लुक को और मजेदार बनाने के लिए लाल रंग का मफलर या स्टोल पहन लें।

5. कार्डिगन में आपको जितने तरह के डिजाइन मार्केट में मिल जाएंगे, लगभग उतनी ही वेरायटी अब जुराबों में भी उपलब्ध है। आकर्षक रंग और डिजाइन वाली जुराबों को अपने वॉर्डरोब का हिस्सा बनाएं और अपने लुक को दें आकर्षक अंदाज।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें