फोटो गैलरी

Hindi Newsअमेरिका में गोलीबारी करने वाले संदिग्ध की मौत

अमेरिका में गोलीबारी करने वाले संदिग्ध की मौत

अपनी मां की गोली मारकर हत्या करने वाले और एक पुलिस अधिकारी एवं दो एफबीआई एजेंटों को घायल करने वाले व्यक्ति की मौत हो गई है। पुलिस डिटेक्टिव सार्जेंट फेड्रिक लेमन्स ने बताया कि 33 वर्षीय मेजर वाशिंगटन...

अमेरिका में गोलीबारी करने वाले संदिग्ध की मौत
एजेंसीThu, 27 Nov 2014 10:20 AM
ऐप पर पढ़ें

अपनी मां की गोली मारकर हत्या करने वाले और एक पुलिस अधिकारी एवं दो एफबीआई एजेंटों को घायल करने वाले व्यक्ति की मौत हो गई है। पुलिस डिटेक्टिव सार्जेंट फेड्रिक लेमन्स ने बताया कि 33 वर्षीय मेजर वाशिंगटन की मौत कल उस समय हो गई, जब पुलिस को उस घर में बुलाया गया, जहां वह छिपा था। लेमन्स ने यह बताने से इंकार कर दिया कि वाशिंगटन की मौत कैसे हुई।

पुलिस का कहना है कि वाशिंगटन सोमवार रात अपनी 55 वर्षीय मां डोना वाशिंगटन के घर में जबरन घुसा और फिर उसकी हत्या कर दी। उसने वहां पहुंचे पुलिस अधिकारी को सीने में गोली मार दी। जेड़ होल्जम्र नामक यह पुलिस अधिकारी अस्पताल में भर्ती है, जहां उसकी हालत गंभीर लेकिन स्थिर बनी हुई है।

इसके बाद गुप्तचरों को यह सूचना मिली थी कि वाशिंगटन एक अलग घर में छिपा हो सकता है। इसके बाद वे कल रात तीन बजे (स्थानीय समयानुसार) वहां पहुंचे। लेमन्स ने कहा कि कल अंदर अकेले बंद वाशिंगटन को घेर लिया गया। एफबीआई की प्रवक्ता रेबेका वू ने कहा कि तकनीकी सहायता उपलब्ध करा रहे एफबीआई के दो एजेंटों को गोली लग गई। एक एजेंट को टांग में और दूसरे को कंधे में गोली लगी है।

लेमन्स ने कहा कि वाशिंगटन घर के अंदर मत पाया गया था। सेंट लुई पुलिस की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार, वाशिंगटन को वर्ष 2011 के एक मामले में जेल से रिहा किया गया था। यह मामला उस समय शुरू हुआ था, जब उसने अपनी मां के घर में एक संबंधी को धमकी दी थी। वाशिंगटन ने घर आए अधिकारियों पर बंदूक तान दी थी और पुलिस ने तब उस पर गोली चलाई थी, उस दौरान उसे आई चोटों की जानकारी उपलब्ध नहीं है।

वाशिंगटन ने दो मामलों कानून प्रवर्तन अधिकारी पर हमला करने और सशस्त्र आपराधिक कार्रवाई में गुनाह कबूला था और उसे सात साल कैद की सजा दी गई थी। वाशिंगटन को वर्ष 2003 में नशीले पदार्थ रखने, हिरासत से भागने, एक कानून-प्रवर्तन अधिकारी पर हमला करने और गिरफ्तारी का विरोध करने का दोषी पाया गया था।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें