फोटो गैलरी

Hindi Newsकिसानों ने शिवपाल की गाड़ी पर फेंकी खराब फसल

किसानों ने शिवपाल की गाड़ी पर फेंकी खराब फसल

जिला योजना की बैठक में शामिल होने आये उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव को किसानों के विरोध का सामना करना पड़ा। ओलावृष्टि से नष्ट हुई फसलों का मुआवजा न दिये जाने से नाराज किसानों...

किसानों ने शिवपाल की गाड़ी पर फेंकी खराब फसल
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 30 Mar 2015 09:51 PM
ऐप पर पढ़ें

जिला योजना की बैठक में शामिल होने आये उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव को किसानों के विरोध का सामना करना पड़ा। ओलावृष्टि से नष्ट हुई फसलों का मुआवजा न दिये जाने से नाराज किसानों ने शिवपाल यादव के सामने प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। वहीं नष्ट हुई गेहूं की फसल शिवपाल की गाड़ी व उनके काफिले पर फेंकी।

सोमवार को कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव जिला योजना समिति की बैठक के बाद ट्राई साइकिल व साइकिल वितरण कार्यक्रम में शामिल होने के लिए इस्लामनगर मार्ग स्थित रिसोर्ट में गये थे। कार्यक्रम समाप्त होने के बाद जैसे ही वह रिसोर्ट से अपनी गाड़ी में बैठकर काफिले के साथ बाहर निकले तो बाहर खड़े किसानों ने अपने हाथों में ओलावृष्टि से नष्ट हुई गेहूं की बालियां लेकर प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। जब शिवपाल ने किसानों की बात सुनने के लिए गाड़ी नहीं रुकवाई तो उत्तेजित किसानों ने विरोध जताते हुए नष्ट हुई फसल कैबिनेट मंत्री की कार पर फेंकी। विरोध कर रहे किसानों का कहना था कि ओलावृष्टि व बेमौसम बरसात के कारण किसानों की फसल तबाह हो गयी है। जिससे किसानों को आर्थिक हानि उठानी पड़ रही है। नाराज किसानों ने कहा कि प्रदेश सरकार ने किसानों को राहत पहुंचाने के लिए अभी तक मुआवजा नहीं दिया है।

उधर भारतीय किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष शंकर सिंह यादव के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने शिवपाल सिंह को ज्ञापन सौंपते हुए पचास हजार प्रति एकड़ की दर से मुआवजा दिये जाने की मांग उठाई और भूमि अधिग्रहण बिल का विरोध करने को कहा।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें