फोटो गैलरी

Hindi Newsरेल मंत्री प्रभु ने दिल्ली को दिल खोलकर सौगात दी

रेल मंत्री प्रभु ने दिल्ली को दिल खोलकर सौगात दी

दिल्ली के स्टेशनों पर यात्री सुविधाओं से जुड़े कार्य पैसे की कमी के कारण नहीं रुकेंगे। रेल मंत्री ने इस बार बजट में दिल्ली मंडल को यात्रियों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए करीब 55 करोड़ रुपये...

रेल मंत्री प्रभु ने दिल्ली को दिल खोलकर सौगात दी
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 27 Feb 2015 09:24 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली के स्टेशनों पर यात्री सुविधाओं से जुड़े कार्य पैसे की कमी के कारण नहीं रुकेंगे। रेल मंत्री ने इस बार बजट में दिल्ली मंडल को यात्रियों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए करीब 55 करोड़ रुपये दिए हैं। पिछले वर्ष कई किश्तों में दिल्ली मंडल को यात्री सुविधाओं के लिए मात्र 33 करोड़ मिले थे।

इस पैसे से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर लगभग सभी प्लेटफॉर्म पर एस्केलेटर लगाए जा सकेंगे। साथ ही पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन पर लिफ्ट और एस्केलेटर का काम कराया जा सकेगा। निजामुद्दीन व पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन पर वाई- फाई की सेवा भी शुरू की जा सकती है।

दिल्ली मंडल रेल प्रबंधक अरुण अरोड़ा ने बताया कि इस बार बजट में दिल्ली मंडल को काफी अच्छा पैसा मिला है।  दिल्ली के सभी बड़े स्टेशनों पर यात्रियों को आरओ सिस्टम का पानी मिल सकेगा। रेल गाड़ियों में सीसीटीवी कैमरे लगाए जा सकेंगे।

आजादपुर में फलों व सब्जियों के लिए कार्गो बनाने से व्यापारियों को आसानी होगी। वे यहां फलों को पका कर देश के विभिन्न हिस्सों में रेल से भेज सकेंगे। साल भर जिन गाड़ियों में अधिक भीड़ रहती है उनमें दो डिब्बे बढ़ाने की घोषणा से दिल्ली से बिहार की ओर चलने वाली कई गाड़ियों में दो डिब्बे बढ़ाए जा सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें