फोटो गैलरी

Hindi Newsटर्किश एयरलाइंस के विमान को उड़ान की मंजूरी, कोई बम नहीं मिला

टर्किश एयरलाइंस के विमान को उड़ान की मंजूरी, कोई बम नहीं मिला

बैंकॉक से इस्तांबुल की उड़ान भर रहे टर्किश एयरलाइन्स के एक विमान को बम होने की आशंका के मद्देनजर दोपहर में आईजीआई हवाई अड्डे पर आपात स्थिति में उतारे जाने के बाद शाम को उड़ान की मंजूरी दे दी गयी।...

टर्किश एयरलाइंस के विमान को उड़ान की मंजूरी, कोई बम नहीं मिला
एजेंसीWed, 08 Jul 2015 01:11 AM
ऐप पर पढ़ें

बैंकॉक से इस्तांबुल की उड़ान भर रहे टर्किश एयरलाइन्स के एक विमान को बम होने की आशंका के मद्देनजर दोपहर में आईजीआई हवाई अड्डे पर आपात स्थिति में उतारे जाने के बाद शाम को उड़ान की मंजूरी दे दी गयी। सुरक्षा एजेंसियों को विमान में कोई विस्फोटक नहीं मिला जिसमें उड़ान के समय 157 यात्री और चालक दल के सदस्य शामिल थे।

उड़ान संख्या टीकेओ65 के पायलट को विमान के एक वाशरूम के शीशे पर लिपस्टिक से जहाज में बम रखा होने की धमकी लिखी होने की जानकारी दी गयी जिसके बाद इसे आपात स्थिति में उतारने की मंजूरी मांगी गयी।

नागरिक उड्डयन सचिव आर एन चौबे ने संवाददाताओं से कहा कि कुछ भी नहीं मिला। विमान को उड़ान की मंजूरी दे दी गयी।

सूत्रों ने बताया कि तलाशी के दौरान वह लिपस्टिक मिल गयी जिससे शीशे पर धमकी भरा संदेश लिखा गया था। सूत्रों ने कहा कि दिल्ली पुलिस घटना के सिलसिले में प्राथमिकी दर्ज करेगी। उन्होंने कहा कि विमान रात करीब 9:30 बजे उड़ान भर सकता है।

चौबे ने बताया, जब विमान नागपुर के पास भारतीय हवाई क्षेत्र में था तो चालक दल के सदस्यों ने कार्गो में बम होने की धमकी वाला संदेश देखा। उन्होंने पायलट को सूचित किया जिसने नागपुर वायु यातायात नियंत्रक से संपर्क साधा और उसे दिल्ली में विमान उतारने की सलाह दी गई।

चौबे के अनुसार विमान दोपहर 1:34 बजे दिल्ली में उतरा और उसे हवाईअड्डे पर एक अलग स्थान पर ले जाकर उसमें से सभी 144 यात्रियों और चालक दल के 13 सदस्यों तथा उनका सामान उतारा गया और सुरक्षा जांच की गयी। 

हालांकि टर्किश एयरलाइन्स ने एक बयान में कहा कि एयरबस 330 में 134 यात्री सवार थे। सीआईएसएफ और बम निरोधक दस्तों ने विमान में विस्फोटकों की खोजबीन की। राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड के कमांडो को उनके खोजी कुत्तों के साथ तैयार रहने को कहा गया।
   
सुरक्षाकर्मियों ने विमान में बम की खोज में तलाशी ली और सीआईएसएफ के महानिदेशक सुरेंद्र सिंह ने हालात के बारे में गृहमंत्री राजनाथ सिंह को सूचित किया। उन्हें किसी तरह का कोई विस्फोटक नहीं मिला।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें