फोटो गैलरी

Hindi Newsइस सप्ताह आप पार्टी से हो सकती है असंतुष्टों की छुट्टी

इस सप्ताह आप पार्टी से हो सकती है असंतुष्टों की छुट्टी

असंतुष्ट खेमे ने भले ही अभी तक न तो पार्टी छोड़ी है और न ही नए दल का गठन किया है, लेकिन दूसरी तरफ आप दो धड़ों में विभाजित होती जा रही है। सूत्रों का कहना है कि इस सप्ताह प्रशांत-योगेंद्र सहित असंतुष्ट...

इस सप्ताह आप पार्टी से हो सकती है असंतुष्टों की छुट्टी
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 01 Apr 2015 10:19 PM
ऐप पर पढ़ें

असंतुष्ट खेमे ने भले ही अभी तक न तो पार्टी छोड़ी है और न ही नए दल का गठन किया है, लेकिन दूसरी तरफ आप दो धड़ों में विभाजित होती जा रही है। सूत्रों का कहना है कि इस सप्ताह प्रशांत-योगेंद्र सहित असंतुष्ट खेमे के ज्यादातर नेताओं की पार्टी से छुट्टी हो सकती है। पीएसी, राष्ट्रीय कार्यकारिणी और अब पार्टी प्रवक्ता के पद से इन नेताओं को हटाने के बाद इन्हें पार्टी से निकालने की तैयारी हो चुकी है। राष्ट्रीय कार्यकारिणी से भी असंतुष्ट खेमे के नेताओं की भी एक-एक कर छुट्टी की जा रही है।

बता दें कि मंगलवार को आप ने योगेंद्र यादव, आनंद कुमार, प्रशांत भूषण और अतिशी मार्लेना को पार्टी प्रवक्ता के पद से हटा दिया था। पार्टी की वेबसाइट के मुताबिक, फिलहाल आनंद कुमार, अजीत झा व अतिशी मार्लेना अभी तक मिशन विस्तार से जुड़े हैं। आनंद कुमार, बिहार और उत्तराखंड के राज्य पर्यवेक्षक हैं तो अतिशी मार्लेना मध्यप्रदेश की पर्यवेक्षक हैं। 

मयंक गांधी भी गुजरात में पर्यवेक्षक की जिम्मेदारी संभाले हैं। असंतुष्ट नेता अजीत झा के पास अभी तक छत्तीसगढ़ के राज्य पर्यवेक्षक की जिम्मेदारी भी है। सूत्र बताते हैं कि अब एक सप्ताह के भीतर इन सभी नेताओं को एक-एक कर संगठन की सभी जिम्मेदारियों से मुक्त कर दिया जाएगा। बुधवार की रात खबर फैली कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी की सदस्य क्रिस्टिना समे ने भी त्यागपत्र दे दिया है।

हालांकि इस बाबत पार्टी ने कोई पुष्टि नहीं की है। खुद समे से भी संपर्क नहीं हो सका। आने वाले दिनों में मयंक गांधी, मारूति भास्कर, राकेश पारिख, विशाल कुमार, आईडी खजूरिया, परमजीत, प्र"ाद पांडेय और राकेश सिन्हा सहित कई दूसरे नेताओं पर भी अनुशासनात्मक कार्रवाई हो सकती है।

यादव की सूची वाले नाम एनई में नहीं
योगेंद्र यादव ने 28 मार्च को पृथ्वी रेड्डी, विजय नायर, मीरा सान्याल, गुल पनाग, राहुल मेहरा, दयामणि, आतिशी मार्लेना, राघव चड्ढा, मारुति भास्कर और किरण बिस्वा को राष्ट्रीय कार्यकारिणी का सदस्य बनाने की मांग की थी। पार्टी को भी इन नामों पर कोई ऐतराज नहीं था। अब इनमें से केवल पृथ्वी रेड्डी का नाम ही एनई की सूची (वेबसाइट पर) में दिखाई पड़ रहा है। बाकी उपरोक्त किसी भी सदस्य को एनई में जगह नहीं मिली। यह जरूर है कि इनमें से कई नेताओं का नाम पार्टी प्रवक्ताओं की सूची में शामिल कर लिया गया है।

असंतुष्ट खेमा आप सांसदों और विधायकों को भी आमंत्रित करेगा

असंतुष्ट खेमे के नेता प्रो. आनंद कुमार का कहना है कि 14 अप्रैल को होने वाली बैठक में आप के सभी सांसदों और विधायकों को भी न्यौता भेजा जाएगा। हालांकि उनके लिए पार्टी कार्यकर्ता सबसे पहले है। देशभर के सभी पार्टी पदाधिकारियों से भी इस बैठक में भाग लेने की अपील की गई है। हमारा प्रयास है कि जिन लोगों ने अपने खून-पसीने से आप को सींचा है, वे इस बैठक में जरूर आएं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें