फोटो गैलरी

Hindi Newsआप नेता सोमनाथ भारती के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल

आप नेता सोमनाथ भारती के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल

दिल्ली पुलिस ने आज यहां की एक अदालत में कहा कि आधी रात को एक मकान पर कथित छापे से जुड़े मामले में शहर के पूर्व कानून मंत्री एवं आम आदमी पार्टी (आप) के नेता सोमनाथ भारती के खिलाफ छेड़खानी एवं अन्य...

आप नेता सोमनाथ भारती के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल
एजेंसीWed, 01 Oct 2014 02:51 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली पुलिस ने आज यहां की एक अदालत में कहा कि आधी रात को एक मकान पर कथित छापे से जुड़े मामले में शहर के पूर्व कानून मंत्री एवं आम आदमी पार्टी (आप) के नेता सोमनाथ भारती के खिलाफ छेड़खानी एवं अन्य अपराधों को लेकर उसने आरोपपत्र दायर किया है। इस मकान में कुछ अफ्रीकी महिलाएं रहती थीं।

जांच अधिकारी विजय चंदेल ने मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट चेतना सिंह की अदालत में कहा कि अदालत के पिछले निर्देश के मुताबिक 29 सितंबर को आरोपपत्र दाखिल किया गया। आरोपपत्र पर संक्षिप्त नजर डालने के बाद मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट ने जांच अधिकारी को मामले के उपयुक्त अदालत में स्थानांतरण के वास्ते आज दो बजे मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश होने को कहा।

मजिस्ट्रेट ने कहा, मामले के जांच अधिकारी को आज दो बजे सीएमएम की अदालत में पेश होने का निर्देश है ताकि मामला उपयुक्त अदालत में स्थानांतरित किया जाए। चंदेल ने कहा कि आरोपत्र भादसं की 16 धाराओं के तहत भारती समेत 18 आरोपियों के खिलाफ दायर किया गया है जिनकी पहचान कर ली गयी है। दस सितंबर को पिछली सुनवाई के दिन अदालत ने दिल्ली पुलिस को बिना किसी कोताही के एक अक्टूबर को अंतिम स्थिति रिपोर्ट पेश करने को कहा था।

युगांडा की एक महिला अज्ञात व्यक्तियों के विरुद्ध आपराधिक मामला दर्ज करने की मांग करते हुए 18 जनवरी को अदालत पहुंची थी जिसके बाद अदालत के आदेश पर प्राथमिकी दर्ज की गयी। अदालत के सूत्रों ने बताया कि मजिस्ट्रेट के सामने पांच विदेशी महिलाओं ने बयान दर्ज कराया कि मालवीय नगर के विधायक भारती अपने समर्थकों के साथ 15-16 जनवरी की दरम्यानी रात को उनके मकान में घुस आए थे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें