फोटो गैलरी

Hindi Newsसाइबर सेल की रिपोर्ट पर गूगल के खिलाफ केस

साइबर सेल की रिपोर्ट पर गूगल के खिलाफ केस

एसटीएफ और साइबर सेल की रिपोर्ट मिलने के बाद डालनवाला पुलिस ने गूगल के खिलाफ आईटी एक्ट में मुकदमा दर्ज कर लिया है। गूगल वेबसाइट पर अंतरराष्ट्रीय सीमाओं की गलत व भ्रामक सूचनाएं देने की दिशा में पुलिस...

साइबर सेल की रिपोर्ट पर गूगल के खिलाफ केस
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 17 Dec 2014 11:09 PM
ऐप पर पढ़ें

एसटीएफ और साइबर सेल की रिपोर्ट मिलने के बाद डालनवाला पुलिस ने गूगल के खिलाफ आईटी एक्ट में मुकदमा दर्ज कर लिया है। गूगल वेबसाइट पर अंतरराष्ट्रीय सीमाओं की गलत व भ्रामक सूचनाएं देने की दिशा में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

देश की अंतरराष्ट्रीय सीमाओं के बारे में गूगल में गलत जानकारी अंकित होने पर सर्वे ऑफ इंडिया के अधीक्षक सर्वेयर एमसी गौड़ ने गत दिनों पुलिस डालनवाला पुलिस को तहरीर दी थी। इसके साथ गूगल का संबंधित नक्शा भी दिया गया था। मामला साइबर सेल से जुड़ा होने पर पुलिस ने एसटीएफ व साइबर सेल को तहरीर को जांच के लिए भेजा था।

दो दिन चली जांच-पड़ताल में गूगल में दी गयी जानकारी लगत साबित हुई। जिस पर डालनवाला पुलिस ने आईटी एक्ट की धारा 69ए में गूगल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। गलत जानकारी देकर राज्य व केन्द्र सरकार को भ्रमित करने तथा आम जनता को गलत सूचनाएं प्रसारित करने को आधार मानते हुए पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है।

डालनवाला थानाध्यक्ष अनिल जोशी ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जांच के लिए पुलिस मैपिंग विशेषज्ञों से भी जानकारी लेगी। जल्द आरोप पत्र तैयार कर कोर्ट में दिया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें