फोटो गैलरी

Hindi Newsभ्रष्टाचार के मामले में सीबीआई इंस्पेक्टर को 6 साल की जेल

भ्रष्टाचार के मामले में सीबीआई इंस्पेक्टर को 6 साल की जेल

सीबीआई की भ्रष्टाचार निरोधी शाखा के एक इंस्पेक्टर को अदालत ने रिश्वत लेने का दोषी पाया है। अदालत ने भ्रष्टाचार दोषी इंस्पेक्टर को छह साल की सजा सुनाई है। इंस्पेक्टर पर सीबीआई के मालखाने से 6 लाख 20...

भ्रष्टाचार के मामले में सीबीआई इंस्पेक्टर को 6 साल की जेल
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 30 Jul 2014 07:03 PM
ऐप पर पढ़ें

सीबीआई की भ्रष्टाचार निरोधी शाखा के एक इंस्पेक्टर को अदालत ने रिश्वत लेने का दोषी पाया है। अदालत ने भ्रष्टाचार दोषी इंस्पेक्टर को छह साल की सजा सुनाई है। इंस्पेक्टर पर सीबीआई के मालखाने से 6 लाख 20 हजार रुपये हड़पने का जुर्म साबित हुआ है। अदालतने अपने फैसले में कहा है कि लोक सेवक इस तरह के गलत कृत्य के लिए कठोर सजा का ही हकदार है। इस तरह के भ्रष्टाचारी अधिकारियों की बुरी गतिविधियों के बुरे परिणाम देश को भुगतना पड़ रहा है। 

पटियाला हाउस स्थित विशेष सीबीआई जज गुरविंदर पाल सिंह की अदालत ने 59 वर्षीय इंस्पेक्टर अजीत सिंह को आईपीसी और भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत लोकसेवक द्वारा आपराधिक कदाचार का दोषी ठहराने के बाद कारावास की सजा सुनाई। दोषी इंस्पेक्टर अपराध के समय मालखाना प्रभारी के तौर पर पदस्थापित था और इस समय जम्मू में एक निरीक्षक के तौर पर काम कर रहा है। अदालत ने अपने फैसले में कहा है कि सीबीआई इंस्पेक्टर ने सरकारी खजाने को छह लाख 20 हजार रुपये का नुकसान पहुंचाया है। यह सब उसने अपने अवैध व्यक्तिगत फायदे को सर्वोपरि रखा। अदालत ने यह भी माना कि दोषी सीबीआई इंस्पेक्टर के चेहरे पर पश्चात्ताप की कोई झलक नहीं दिखाई पड़ी।

अदालत ने सिंह पर आठ लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है। अदालत ने कहा है कि अगर जुर्माना वसूल कर लिया जाता है तो इसमें से सीबीआई की भ्रष्टाचार निरोधी शाखा, दिल्ली को छह लाख 20 हजार रुपये की राशि का भुगतान किया जाए। हालांकि अदालत ने प्रोबेशन पर रिहा करने की अजीत सिंह की अर्जी को खारिज कर दिया। अदालत ने कहा कि समाज की मांग यह है कि ऐसे दोषी को उपयुक्त सजा दी जानी चाहिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें