फोटो गैलरी

Hindi Newsबेंगलुरु के स्कूल में बच्ची का यौन उत्पीड़न

बेंगलुरु के स्कूल में बच्ची का यौन उत्पीड़न

बेंगलुरु के एक निजी स्कूल में एक बार फिर बच्ची के यौन उत्पीड़न का मामला सामने आया है। नर्सरी कक्षा में पढ़ने वाली तीन साल की बच्ची के साथ यह वारदात मंगलवार को हुई। पुलिस इंस्पेक्टर टी.सी. वेंकटेश ने...

बेंगलुरु के स्कूल में बच्ची का यौन उत्पीड़न
एजेंसीWed, 22 Oct 2014 10:43 AM
ऐप पर पढ़ें

बेंगलुरु के एक निजी स्कूल में एक बार फिर बच्ची के यौन उत्पीड़न का मामला सामने आया है। नर्सरी कक्षा में पढ़ने वाली तीन साल की बच्ची के साथ यह वारदात मंगलवार को हुई।

पुलिस इंस्पेक्टर टी.सी. वेंकटेश ने बुधवार को बताया, ‘‘बच्ची के पिता की शिकायत पर हमने मंगलवार रात मामला दर्ज कर लिया। उन्होंने आर्किड द इंटरनेशल स्कूल के परिसर में बच्ची के यौन उत्पीड़न की शिकायत दर्ज कराई है।’’

इस मामले में अज्ञात संदिग्धों के खिलाफ बाल यौन अपराध संरक्षण अधिनियम, 2012 की धारा चार तथा छह और भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) धारा 376 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस में दर्ज शिकायत के अनुसार, बच्ची की मां जब शाम को उसे लेने स्कूल पहुंची तो उसने बेटी को रोते देखा। उसका व्यवहार भी असामान्य था।

बच्ची के पिता ने अपनी शिकायत में कहा है, ‘‘बेटी को बुखार था और उसने अपनी मां को बताया कि किसी ने उसे शारीरिक रूप से प्रताड़ित किया है और वह उसे नहीं जानती।’’

घटना पर प्रतिक्रिया के लिए हालांकि स्कूल के अधिकारी उपलब्ध नहीं हो सके, क्योंकि स्कूल में बुधवार से सप्ताहांत तक दिवाली की छुट्टियां हैं।

शहर के पुलिस आयुक्त एम.एन. रेड्डी ने इस मामले की जांच के लिए सहायक पुलिस आयुक्त सारा फातिमा को जांच अधिकारी नियुक्त किया है।

इंस्पेक्टर वेंकटेश ने बताया, ‘‘हम स्कूल परिसर में लगे क्लोज सर्किट टेलीविजन (सीसीटीवी) की जांच कर रहे हैं और स्कूल के अधिकारियों तथा कर्मचारियों से भी पूछताछ कर रहे हैं।’’

इस बीच रेड्डी ने अपने कनिष्ठ अधिकारी टी.आर. सुरेश तथा फातिमा के साथ घटनास्थल का निरीक्षण किया। वह स्कूल प्रशासन से भी पूछताछ कर रहे हैं।

बेंगलुरु के एक अन्य स्कूल में तीन महीने पहले ही बाल यौन उत्पीड़न की एक और वारदात सामने आई थी। आरोपों के मुताबिक, शहर के विबयोर हाई स्कूल में तीन जुलाई को छह साल की बच्ची के साथ उसके ही जिम्नास्टिक कोच और सहायक ने दुष्कर्म किया।

घटना के तीन सप्ताह बाद 29 जुलाई को आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें