फोटो गैलरी

Hindi Newsजदयू विधायक ने चीफ इंजीनियर के साथ की मारपीट

जदयू विधायक ने चीफ इंजीनियर के साथ की मारपीट

लोकनायक के गांव सिताब दियारा में कटाव स्थल पर बुधवार को पहुंचे अमनौर के जेडीयू विधायक कृष्ण कुमार सिंह मंटू ने जल संसाधन के चीफ इंजीनियर, सीवान दिनेश कुमार चौधरी के साथ बदसलूकी की। चीफ इंजीनियर ने...

जदयू विधायक ने चीफ इंजीनियर के साथ की मारपीट
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 31 Jul 2014 01:10 AM
ऐप पर पढ़ें

लोकनायक के गांव सिताब दियारा में कटाव स्थल पर बुधवार को पहुंचे अमनौर के जेडीयू विधायक कृष्ण कुमार सिंह मंटू ने जल संसाधन के चीफ इंजीनियर, सीवान दिनेश कुमार चौधरी के साथ बदसलूकी की। चीफ इंजीनियर ने विधायक और उनके बॉडीगार्ड पर मारपीट करने का भी आरोप लगाया है। इसकी सूचना मिलने पर डीएम कुंदन कुमार ने सदर एसडीओ को मामले की जांच के लिए भेजा है।

उन्होंने कहा कि जांच के बाद प्राथमिकी दर्ज की जायेगी। उधर घटना स्थल पर पहुंचे एसडीओ कयूम अंसारी ने भी इस प्रकरण को अशोभनीय और निंदनीय कहा है, जबकि विधायक ने घटना से पूरी तरह इंकार किया है और कहा कि इंजीनियरों से उनकी भेंट तक नहीं है। ग्रामीणों से उन्हें यह जानकारी जरूर मिली कि इंजीनियर कटावनिरोधी कार्य की बजाय पिकनिक मना रहे हैं।

बताया जाता है कि कटाव के बिगड़े हालात को रोकने के लिए चीफ इंनीजियर अन्य इंजीयरों के साथ रणनीति बना रहे थे। ये इंजीनियर कटाव स्थल से कुछ ही दूरी पर मंदिर में बैठे थे। तभी विधायक पहुंचे और यह घटना हुई। मौके पर चीफ इंजीनियर के साथ पटना के अधीक्षण अभियंता राजेश्वर दयाल, कार्यपालक अभियंता रवीन्द्र कुमार, जवाहर लाल व छपरा के कार्यपालक अभियंता अशोक कुमार केशरी के अतिरिक्त कई जेई थे।

इन इंजीनियरों की सूचना पर रिविलगंज थाने के दारोगा जनार्दन भगत व अरविंद कुमार दल-बल के साथ पहुंचे, तब तक विधायक वहां से निकल चुके थे। कुछ ही देर बाद सदर एसडीओ भी पहुंचे और उन्होंने घटना की जानकारी ली। चीफ इंजीनियर ने पुलिस को बताया कि विधायक ने पहुंचते ही बगैर कुछ कहे बदसलूकी और मारपीट शुरू कर दी।

सिताब दियारा में पिकनिक मना रहे हैं इंजीनियर: मंटू
विधायक मंटू सिंह ने सिताब दियारा में जल संसाधन विभाग के चीफ इंजीनियर से बदसलूकी किये जाने से इंकार किया है। उन्होंने कहा कि जब वे कटाव स्थल पर पहुंचे तो वहां न कोई इंजीनियर था और न ही कोई कर्मचारी। कटाव स्थल के भयावह हालात और इंजीनियरों के लापता होने की जानकारी देने के लिए उन्होंने सदर एसडीओ को फोन लगाया लेकिन उन्होंने मोबाइल रिसीव नहीं किया। वहां के ग्रामीणों से जानकारी मिली कि सभी इंजीनियर यूपी क्षेत्र में पिकनिक मना रहे हैं। वहां मुर्गा और भात का भोज चल रहा है।

उन्होंने कहा कि सिताब दियारा में हालात बेकाबू है। गांव सरयू में विलीन होने के कागार पर है और इंजीनियर खानापूर्ति कर केवल बिल बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि किसी इंजीनियर या कर्मचारी से उनकी भेंट तक नहीं है। हां, वहां इतना पता जरूर चला है कि स्थानीय लोगों ने इंजीनियरों का घेराव कर उनसे बकझक की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें