फोटो गैलरी

Hindi Newsएलपीजी से तत्काल सब्सिडी हटाने की योजना नहीं प्रधान

एलपीजी से तत्काल सब्सिडी हटाने की योजना नहीं: प्रधान

केंद्रीय पेट्रोलियम व प्राकृतिक गैस राज्यमंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने सोमवार को कहा कि सरकार की एलपीजी पर सब्सिडी खत्म करने की तत्काल कोई योजना नहीं है। प्रधान ने बताया कि एलपीजी पर सब्सिडी खत्म करने...

एलपीजी से तत्काल सब्सिडी हटाने की योजना नहीं:  प्रधान
एजेंसीMon, 24 Nov 2014 10:23 PM
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय पेट्रोलियम व प्राकृतिक गैस राज्यमंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने सोमवार को कहा कि सरकार की एलपीजी पर सब्सिडी खत्म करने की तत्काल कोई योजना नहीं है। प्रधान ने बताया कि एलपीजी पर सब्सिडी खत्म करने की हमारी फिलहाल कोई योजना नहीं है और यह (सब्सिडी) जारी रहेगी।

प्रधान का बयान ऐसे समय में आया है जब वित्त मंत्री अरुण जेटली ने शुक्रवार को कहा था कि सरकार संभ्रांत लोगों के लिए रसोई गैस पर सब्सिडी खत्म करने पर विचार कर रही है। प्रधान ने कहा कि सब्सिडी किसे मिलनी चाहिए और किसे नहीं मिलनी चाहिए,  इस पर बहस होनी चाहिए। देश के संभ्रांत लोग यदि चाहते हैं कि देश विकास करे तो उन्हें इस पर विचार करना चाहिए कि क्या उन्हें सब्सिडी लेनी चाहिए।

मंत्री ने कहा कि सरकार झारखंड के लोगों के लाभ के लिए प्राकृतिक संसाधनों का उचित एवं व्यावसायिक उपयोग सुनिश्चित करना चाहती है। प्रस्तावित 10,000 करोड़ रुपये की जगदीशपुर-हल्दिया पाइपलाइन परियोजना से राज्य लाभान्वित होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें