फोटो गैलरी

Hindi Newsबिहार को सबसे ज्यादा फायदाः नंद किशोर

बिहार को सबसे ज्यादा फायदाः नंद किशोर

प्रतिपक्ष के नेता नन्दकिशोर यादव ने आम बजट पर खुशी जाहिर करते हुए कहा है कि नरेन्द्र मोदी सरकार के पहले ही पूर्ण बजट ने साबित कर दिया है कि भाजपा ने जो वादे किए थे, उसे पूरा करने की दिशा में वह...

बिहार को सबसे ज्यादा फायदाः नंद किशोर
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 28 Feb 2015 06:52 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रतिपक्ष के नेता नन्दकिशोर यादव ने आम बजट पर खुशी जाहिर करते हुए कहा है कि नरेन्द्र मोदी सरकार के पहले ही पूर्ण बजट ने साबित कर दिया है कि भाजपा ने जो वादे किए थे, उसे पूरा करने की दिशा में वह योजनाबद्ध और तीव्र गति से आगे बढ़ रही है। इस बजट में बिहार का खास ख्याल रखा गया है।

केन्द्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली जी ने साफ तौर पर कहा कि बिहार और बंगाल को वित्त आयोग की सिफारिशों का सबसे ज्यादा फायदा होगा, साथ ही केन्द्र सरकार बिहार को अतिरिक्त विशेष सहायता भी देगी। इतना ही नहीं, बिहार में एक और एम्स का एलान भी किया गया है जिससे स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार आएगा।

श्री यादव ने शनिवार को जारी बयान में कहा कि इस बार के बजट में केन्द्र ने कृषि और सिंचाई पर पहले की सरकारों की तुलना में कहीं ज्यादा राशि आवंटित की है। माइक्रो सिंचाई योजना के लिए 5300 करोड़ और प्रधानमंत्री सिंचाई योजना के लिए 3000 करोड़ रुपये के आवंटन का बड़ा हिस्सा बिहार को मिलना तय है क्योंकि पूर्वी भारत के विकास पर केन्द्र का ज्यादा जोर है। साथ ही साढ़े आठ लाख करोड़ किसानों को ऋण देने का लक्ष्य रखा गया है ताकि वे कृषि उपकरण, उन्नत बीज, खाद खरीद सकें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें