फोटो गैलरी

Hindi Newsफर्गुसन केस में न्यायिक प्रक्रिया अनुचित: वकील

फर्गुसन केस में न्यायिक प्रक्रिया अनुचित: वकील

अमेरिका में श्वेत पुलिस अधिकारी की गोली से मरने वाले अश्वेत किशोर माइकल ब्राउन के पारिवारिक वकील ने न्यायिक प्रक्रिया की निंदा करते हुए इसे अनुचित करार दिया, जिसमें न्यायालय ने श्वेत पुलिस अधिकारी के...

फर्गुसन केस में न्यायिक प्रक्रिया अनुचित: वकील
एजेंसीWed, 26 Nov 2014 01:01 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका में श्वेत पुलिस अधिकारी की गोली से मरने वाले अश्वेत किशोर माइकल ब्राउन के पारिवारिक वकील ने न्यायिक प्रक्रिया की निंदा करते हुए इसे अनुचित करार दिया, जिसमें न्यायालय ने श्वेत पुलिस अधिकारी के खिलाफ मुकदमा नहीं चलाने का फैसला दिया है। इस क्रम में उन्होंने सरकारी वकील को भी आड़े हाथों लिया।

ब्राउन की मौत नौ अगस्त को मिसौरी राज्य की सेंट लुईस काउंटी में फर्गुसन शहर के नजदीक श्वेत पुलिस अधिकारी डेरेन विल्सन की गोली से हुई थी। उस वक्त वह निहत्था था। मृतक किशोर ब्राउन के पारिपारिक वकील बेंजामिन क्रंप ने मंगलवार को सेंट लुईस के एक गिरिजाघर में संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा कि हमने उतने सबूत जुटाए जितना हम कर सकते थे। लेकिन न्यायिक प्रक्रिया पूरी तरह अनुचित रही।

सेंट लुईस काउंटी के वकील बॉब मैककुलोच ने सोमवार रात घोषणा की थी कि न्यायालय ने पुलिस अधिकारी के खिलाफ मुकदमा नहीं चलाए जाने का फैसला दिया है। क्रंप ने कहा कि हम माइकल ब्राउन के परिवार की तरफ से सार्वजनिक रूप से तथा पुरजोर तरीके से कहते हैं कि  यह प्रक्रिया गलत है। पुलिस अधिकारी के खिलाफ मुकदमा चलाया जाना चाहिए। उनके साथ इस दौरान ब्राउन के माता-पिता, वकील एंथनी ग्रे मौजूद थे।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें