फोटो गैलरी

Hindi Newsअभिनव बिंद्रा बने रियो ओलंपिक में पहुंचने वाले चौथे भारतीय शूटर

अभिनव बिंद्रा बने रियो ओलंपिक में पहुंचने वाले चौथे भारतीय शूटर

ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता शूटर अभिनव बिंद्रा ने गुरुवार को 2016 रियो ओलंपिक के लिए कोटा स्थान हासिल कर लिया है। ऐसा करने वाले वह चौथे भारतीय निशानेबाज बन गये हैं। बिंद्रा से पहले गगन नारंग, जीतू राय...

अभिनव बिंद्रा बने रियो ओलंपिक में पहुंचने वाले चौथे भारतीय शूटर
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 29 May 2015 04:41 PM
ऐप पर पढ़ें

ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता शूटर अभिनव बिंद्रा ने गुरुवार को 2016 रियो ओलंपिक के लिए कोटा स्थान हासिल कर लिया है। ऐसा करने वाले वह चौथे भारतीय निशानेबाज बन गये हैं। बिंद्रा से पहले गगन नारंग, जीतू राय और अपूर्वी चंदेला भारत के लिए ओलंपिक कोटा हासिल कर चुके हैं। उन्होंने म्यूनिख में आईएसएसएफ निशानेबाजी विश्व कप में पुरुषों के दस मीटर एयर राइफल में छठा स्थान हासिल करके कोटा स्थान हासिल किया।

बिंद्रा ने फाइनल में 122.4 अंक हासिल किए। उन्होंने अपनी पसंदीदा प्रतियोगिता में 627.5 अंक बनाकर फाइनल के लिए क्वालीफाई किया था। चीन के निशानेबाज झू क्विनान ने फाइनल में 206 अंक बनाकर स्वर्ण पदक जीता। रूस के व्लादीमीर मेसलेनिकोव ने 205.7 अंक के साथ रजत पदक जीता।

एनआरएआई ने खुशी जताई
भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ (एनआरएआई) के अध्यक्ष रानिदंर सिंह ने बिंद्रा के ओलंपिक कोटा स्थान हासिल करने पर खुशी व्यक्त की। रानिंदर ने कहा, मुझे पूरा भरोसा था कि अभिनव आज नहीं तो कल हमारे लिए कोटा स्थान हासिल कर लेंगे। वह अपने लक्ष्य के प्रति स्पष्ट है। किसी बड़ी प्रतियोगिता के लिए वह जिस तरह से तैयारियां करते हैं उसका देश के प्रत्येक पेशेवर खिलाड़ी को अनुसरण करना चाहिए।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें