फोटो गैलरी

Hindi Newsदर्शनार्थियों से भरा ट्रैक्टर पलटा, चार की मौत, दर्जनों घायल

दर्शनार्थियों से भरा ट्रैक्टर पलटा, चार की मौत, दर्जनों घायल

बलुआ थाना क्षेत्र के अगस्तीपुर, मजिदहा व पप्ती गांव के दर्शनार्थियों से भरा ट्रैक्टर बिहार प्रांत के समीपवर्ती चैनपुर थाने से पहले एक पुलिया के समीप बुधवार की देर रात अनियंत्रित होकर लगभग 20 फीट गहरी...

दर्शनार्थियों से भरा ट्रैक्टर पलटा, चार की मौत, दर्जनों घायल
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 27 Mar 2015 09:23 AM
ऐप पर पढ़ें

बलुआ थाना क्षेत्र के अगस्तीपुर, मजिदहा व पप्ती गांव के दर्शनार्थियों से भरा ट्रैक्टर बिहार प्रांत के समीपवर्ती चैनपुर थाने से पहले एक पुलिया के समीप बुधवार की देर रात अनियंत्रित होकर लगभग 20 फीट गहरी खाई में पलट गया। हादसे में जहां चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, तो वहीं दर्जनों घायल हो गये।

बिहार पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर आनन-फानन में सभी घायलों को भभुआ जिला अस्पताल पहुंचाया। जहां पांच की हालत गंभीर होने पर बीएचयू को रेफर कर दिया गया। हादसे की खबर लगते ही गांव में कोहराम मच गया। सूचना पर परिजन भी रोते बिलखते घटना स्थल पर पहुंच गये।

बलुआ थाना के अगस्तीपुर गांव निवासी चंद्रशेखर पांडेय बुधवार की रात लगभग 9 बजे बिहार के मां मुंडेश्वरी देवी दर्शन पूजन को 24 लोगों के साथ ट्रैक्टर से निकला। रास्ते में देर रात लगभग एक बजे बिहार चैनपुर थाने के पहले ही एक पुलिया पर बोलेरो को पास देने में अनियंत्रित होकर खाई में पलट गया। घटना स्थल पर चीख पुकार मच गयी। चीख पुकार सुनकर आसपास गांव के ग्रामीण मौके पर दौड़ पड़े।

पुलिस को सूचना देने के साथ ही आनन-फानन में राहत कार्य में जुट गये। हादसे में अगस्तीपुर निवासी अरविंद पांडेय (45), जयप्रकाश पांडेय (65), पप्ती निवासी रामपूजन तिवारी (40) व मजिदहा निवासी कैलाश चौरसिया (55) की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि अरूण पांडेय (40), चन्द्रशेखर पांडेय (40), सतीश पांडेय (35), ओमकार पांडेय (40), सरस्वती देवी (50), सूरजा देवी (50), कौशिल्या देवी (55), संतोष पांडेय (45), जितेन्द्र पांडेय (35), शशिकांत (20), रणजीत (45), सियाराम खरवार (50), फेकू (58), सेतू (14), दीपक पांडेय (13), मनीष मौर्या (12), पूनम देवी (55), माधुरी देवी (55), प्यारी देवी (40) व कौशिल्या (53) घायल हो गए।

बिहार पुलिस ने सभी को एम्बुलेंस से भभुआ जिला अस्पताल भर्ती कराया। जहां अरूण पांडेय, चन्द्रशेखर पांडेय, सतीश पांडेय, ओमकार पांडेय, सरस्वती देवी, सूरजा देवी, कौशिल्या देवी की स्थिति गंभीर देख चिकित्सकों ने बीएचयू को रेफर कर दिया। घटना की जानकारी मिलते ही तीनों गांव के परिजन रात में चैनपुर के लिए रवाना हो गये।

तीनों गांव में नहीं जला चूल्हा
बिहार के चैनपुर थाना क्षेत्र में घटना होते ही अगस्तीपुर, मजिदहां व पट्टी गांव में कोहराम मच गया। परिजन जहां घटना स्थल पर जाने को बेचैन हो उठे, तो वहीं महिलाओं का रो-रोकर बुरा हाल हो गया। आलम यह रहा कि गुरुवार की सुबह गांव में मातम छाया रहा। कई घरों के चूल्हे तक नहीं जले। यही नहीं मृत चारों में दो का मजिदहा बाजार में दुकान था, जिससे मजिदहां बाजार भी बंद रहा।

एसडीएम व जनपतिनिधियों ने बधाया ढ़ाढस
मां मुंडेश्वरी देवी के दर्शन के लिए जा रहे ट्रैक्टर हादसे की जानकारी होते ही पूरे क्षेत्र में मातम छा गया। सूचना पर हर कोई पीड़ित परिजनों को ढ़ाढ़स बंधाने मौके पर पहुंच गया। इसी बीच उपजिलाधिकारी जितेन्द्र मोहन सिंह ने मौके पर पहुंचकर परिजनों को ढ़ाढ़स बधाते हुए सरकारी सहायता राशि दिलाने का आश्वासन दिया।

वहीं सपा जिलाध्यक्ष सत्यनारायण राजभर, पूर्व विधायक प्रभुनारायण सिह यादव, पूर्व ब्लॉक प्रमुख बाबूलाल यादव, चकरू यादव व सकलडीहा विधायक प्रतिनिधि अरविंद सिह, ब्लॉक प्रमुख लालता यादव, पूर्व ब्लॉक प्रमुख रवींद्र सिह, अनिल यादव, संतोष विश्वकर्मा, सुभाष यादव सहित कई जनप्रतिनिधि गांव पहुंचकर परिजनों को सांत्वना दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें