फोटो गैलरी

Hindi Newsट्रक समेत करीब 25 लाख की संपत्ति लूटी

ट्रक समेत करीब 25 लाख की संपत्ति लूटी

जिले से होकर गुजर रहे एनएच 28 पर बुधवार की रात दिल्ली से छपरा जा रहे पारचुन के सामान से भरे एक ट्रक को हथियारों से लैस अपराधियों ने लूट लिया। ट्रक समेत लूटी गई संपत्ति की कीमत करीब 25 लाख रुपए आंकी...

ट्रक समेत करीब 25 लाख की संपत्ति लूटी
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 26 Mar 2015 06:27 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले से होकर गुजर रहे एनएच 28 पर बुधवार की रात दिल्ली से छपरा जा रहे पारचुन के सामान से भरे एक ट्रक को हथियारों से लैस अपराधियों ने लूट लिया। ट्रक समेत लूटी गई संपत्ति की कीमत करीब 25 लाख रुपए आंकी गई है। ड्राइवर-खलासी को बंधक बनाकर मांझागढ़ थाने के छवहीं पेट्रोल पंप के समीप इस घटना को अंजाम दिया गया।

बताया गया है कि मोतिहारी जिले के बलीछपरा गांव का निवासी व ड्राइवर मृत्युंजय सिंह अपने गांव के बगल के निवासी व खलासी अनिल सिंह के साथ दिल्ली से ट्रांसपोर्ट कंपनी का ट्रक लेकर छपरा के लिए चला। तीन दिनों पहले दिल्ली से ट्रक लेकर चला मृत्युंजय यूपी-बिहार के बॉर्डर पर बुधवार की रात में वह पहुंचा। उसने वहां ट्रक एक लाइन होटल पर खड़ा कर दिया।

यहां खाना खाने के बाद फिर बिहार की सीमा में प्रवेश किया। बथना कुटी से वह जैसे ही आगे बढम कि एक गाड़ी पर सवार कुछ अपराधी ट्रक का पीछा करने लगे। यह देखकर वह ट्रक को भगाने लगा लेकिन अपराधियों ने मांझागढ़ थाने के छवहीं गांव के पास स्थित पेट्रोल पंप के पास ट्रक को ओवरटेक कर लिया। ट्रक को रोकवाने के बाद कुछ अपराधियों ने हथियार के बल पर ड्राइवर-खलासी को उतार दिया।

फिर, ट्रक पर कुछ अपराधी ही सवार हो गए और गाड़ी को लेकर फरार हो गए। इसके बाद कुछ अपराधियों ने ड्राइवर-खलासी को अपने वाहन में बैठा लिया। कुछ दूर तक ट्रक के साथ चलने के बाद नशा खिलाकर दोनों को बेहोश कर बरौली थाने के जोकहां गांव के पास चंवर में फेंक दिया गया। सुबह में बेहोशी की हालत में ड्राइवर-खलासी को चंवर में देखकर स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना बरौली थाने की पुलिस को दी।

पुलिस ने दोनों को बेहोशी की हालत में इलाज के लिए प्राथमिकी स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया। बाद में, इलाज के दौरान होश आने पर ड्राइवर - खलासी ने घटना की जानकरी पुलिस को दी। सिधवलिया थानेदार सुरेश प्रसाद, बरौली थानेदार मुन्ना कुमार, कुचायकोट थानेदार ब्रजभूषण सिंह, मांझागढम् थानेदार संतोष कुमार ने ड्राइवर-खलासी के साथ एनएच पर घटना स्थल का पता लगाया।

इसके बाद घटना की प्राथमिकी मांझागढ़ थाने में दर्ज की गई। एएसपी अनिल कुमार ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। लेकिन, यह मामला संदेहास्पद भी लग रहा है। ट्रक ड्राइवर व खलासी कोई कागजात ट्रक या कंपनी का नहीं दिखा रहे हैं। जो ट्रक का नंबर बता रहें है, उस नंबर का ट्रक भी बोर्डर से पार नहीं कराया गया है। इसलिए पुलिस हर बिंदु पर गहराई से जांच कर रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें