फोटो गैलरी

Hindi Newsरोहतास में पुरुषों को महिला बना बैठाया छात्राओं के बीच

रोहतास में पुरुषों को महिला बना बैठाया छात्राओं के बीच

शहर के दो परीक्षा केन्द्रों पर गुरुवार को अजीब नजारा देखने को मिला। महिलाओं के केन्द्र पर एक-एक पुरुष परीक्षार्थी भी एग्जाम दे रहे थे। इन दोनों पुरुष परीक्षार्थियों को बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने...

रोहतास में पुरुषों को महिला बना बैठाया छात्राओं के बीच
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 20 Mar 2015 07:18 PM
ऐप पर पढ़ें

शहर के दो परीक्षा केन्द्रों पर गुरुवार को अजीब नजारा देखने को मिला। महिलाओं के केन्द्र पर एक-एक पुरुष परीक्षार्थी भी एग्जाम दे रहे थे। इन दोनों पुरुष परीक्षार्थियों को बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने एडमिट कार्ड में महिला बना दिया है। इस गलती के कारण दोनों का केन्द्र भी महिला परीक्षार्थियों के साथ कर दिया गया है।

श्रीशारदा हाईस्कूल परवा परसियां के परीक्षार्थी नंदू चौरसिया शहर के संत शिवानंद एकेडमी में मैट्रिक की परीक्षा दे रहा है। उसके प्रवेश पत्र पर लिंग की जगह महिला अंकित है। संत शिवानंद एकेडमी में महिलाओं का केन्द्र बनाया गया है। यहां करीब 500 महिलाओं के बीच एकमात्र पुरुष परीक्षार्थी नंदू भी परीक्षा दे रहा है। नंदू ने बताया कि इसमें मेरी कोई गलती नहीं है। प्रवेश पत्र पर लिंग अंकित करने में परीक्षा समिति ने भूल की है। परीक्षा केन्द्र भी वहीं से एलॉट किया गया है।

श्रीशंकर उच्च माध्यमिक विद्यालय सासाराम के एक परीक्षार्थी गुलाम गौस की यही कहानी है। उसका भी लिंग बदल दिया गया है। वह महिला परीक्षार्थियों के लिए बने रोहतास महिला कॉलेज में परीक्षा दे रहा है। गुलाम गौस ने बताया कि महिलाओं के बीच अकेले बैठना अच्छा नहीं लग रहा है, लेकिन मेरी विवशता है। बोर्ड की गलती का मुझे खामियाजा भुगतना पड़ रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें