फोटो गैलरी

Hindi Newsतटबंध निर्माण में गड़बड़ी की होगी जांचः मंत्री

तटबंध निर्माण में गड़बड़ी की होगी जांचः मंत्री

सीतामढ़ी के अधवारा समूह की नदियों पर तटबंध निर्माण में गड़बड़ी की जांच होगी। विधान परिषद में राजकिशोर सिंह कुशवाहा के ध्यानाकर्षण में जल संसाधन मंत्री विजय कुमार चौधरी ने यह घोषणा की। मंत्री ने कहा...

तटबंध निर्माण में गड़बड़ी की होगी जांचः मंत्री
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 24 Mar 2015 08:34 PM
ऐप पर पढ़ें

सीतामढ़ी के अधवारा समूह की नदियों पर तटबंध निर्माण में गड़बड़ी की जांच होगी। विधान परिषद में राजकिशोर सिंह कुशवाहा के ध्यानाकर्षण में जल संसाधन मंत्री विजय कुमार चौधरी ने यह घोषणा की। मंत्री ने कहा कि अधवारा समूह की नदियों में 0 से 44 किलोमीटर की लंबाई में दाएं तटबंध व शून्य से 43.6 किलोमीटर तटबंध को ऊंचा करना, सुदृढ़ीकरण के अलावा स्लूईस गेट का निर्माण चल रहा है।

झींग-जमुरा नदी के तटबंध मरम्मत का काम जारी है। निगरानी की तकनीकी जांच कोषांग में प्रारंभिक रूप से इंडियन स्टैंडर्ड पुस्तिका के नियमों के उल्लंघन का मामला सामने आया है। फरवरी में इसकी रिपोर्ट आई है। संबंधित एजेंसी से काम छीन लिया गया है। इंजीनियरों से स्पष्टीकरण मांगा गया है।

जवाब से असंतुष्ट दिलीप चौधरी, बैद्यनाथ प्रसाद व नवल किशोर यादव के पूरक प्रश्न पर मंत्री ने कहा कि मिप्ती कटाई के बाद किसानों को मुआवजा दिया जा रहा है। अगर किसी को मुआवजा नहीं मिला है तो सरकार उस पर कार्रवाई करेगी। वरीय अधिकारी से मामले की नए सिरे से जांच कराई जाएगी। दोषी कोई भी हो, सख्त कार्रवाई होगी।

अनुज सिंह के ध्यानाकर्षण में लघु सिंचाई मंत्री मनोज कुमार सिंह ने कहा- गया के डुमरिया में कासा बांध निर्माण में अगर गड़बड़ी हुई होगी तो जांच होगी। हरेंद्र प्रताप पांडेय के ध्यानाकर्षण पर कला संस्कृति मंत्री रामलषण राम रमण ने कहा कि पटना म्यूजियम की सामग्री को बिहार म्यूजियम में स्थानांतरण करने की फिलहाल योजना नहीं है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें