फोटो गैलरी

Hindi Newsपटना में फटा टाइम बम, शहर सील

पटना में फटा टाइम बम, शहर सील

अगमकुआं थाने के भूतनाथ रोड स्थित एमआईजी सेक्टर तीन के ब्लॉक 12 स्थित फ्लैट 21 में सोमवार की रात साढ़े नौ बजे टाइम बम फटने से पूरा इलाका दहल गया। घटनास्थल पर दो जिंदा टाइम बम भी मिले हैं। हालांकि...

पटना में फटा टाइम बम, शहर सील
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 31 Mar 2015 08:32 AM
ऐप पर पढ़ें

अगमकुआं थाने के भूतनाथ रोड स्थित एमआईजी सेक्टर तीन के ब्लॉक 12 स्थित फ्लैट 21 में सोमवार की रात साढ़े नौ बजे टाइम बम फटने से पूरा इलाका दहल गया। घटनास्थल पर दो जिंदा टाइम बम भी मिले हैं। हालांकि लोगों का कहना था कि तीन बम मिले हैं। सभी बम हाई डेनसिटी (उच्च क्षमता) के हैं। संयोग था कि जब बम फटा, उस समय वहां कोई मौजूद नहीं था, इस कारण किसी के घायल होने की सूचना नहीं है।

बम फटने की सूचना मिलते ही आईजी, डीआईजी, एसएसपी, सिटी एसपी सहित तमाम पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गये। दो सौ मीटर के इलाके को खाली करा दिया गया। बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंचा और देर रात काफी मशक्कत के बाद दोनों बमों को निष्क्रिय किया। घटना के बाद राजधानी को सील कर दिया गया है।

सभी सड़कों पर बैरिकेडिंग लगाकर पुलिस वाहनों की चेकिंग शुरू कर दी गई। भूतनाथ रोड के इतिहास को देखते हुए पुलिस का मानना है कि यह माओवादियों की करतूत हो सकती है। इलाका माओवादियों के छिपने का सुरक्षित स्थान रहा है। बम में जो घड़ी लगी थी वह लोटस कंपनी की है। इसी कंपनी की घड़ी का इस्तेमाल बोधगया व गांधी मैदान ब्लास्ट में किया गया था।

एक बम फटा है व दो जिंदा बम मौके पर बरामद हुआ है। घटना में कोई घायल नहीं हुआ है। दोनों बमों को निष्क्रिय कर दिया गया है। जिस फ्लैट में घटना हुई, वह कुंदन का है। उसकी बाइक को पुलिस ने जब्त किया है। उसे पकड़ने के लिए छापेमारी जारी है। -उपेंद्र कुमार सिन्हा, डीआईजी,

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें