फोटो गैलरी

Hindi Newsचन्द्रमोहन और आर्य ने मोदी के खिलाफ खोला मोर्चा

चन्द्रमोहन और आर्य ने मोदी के खिलाफ खोला मोर्चा

भाजपा में एक बार फिर अंतरतलह तेज हो गई है। पार्टी के विधानमंडल दल के नेता सुशील कुमार मोदी के खिलाफ वरिष्ठ नेताओं ने खुलकर नाराजगी जाहिर की है। उधर श्री मोदी ने कहा है कि उन्हें नहीं मालूम कि कोई...

चन्द्रमोहन और आर्य ने मोदी के खिलाफ खोला मोर्चा
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 11 Sep 2014 09:29 PM
ऐप पर पढ़ें

भाजपा में एक बार फिर अंतरतलह तेज हो गई है। पार्टी के विधानमंडल दल के नेता सुशील कुमार मोदी के खिलाफ वरिष्ठ नेताओं ने खुलकर नाराजगी जाहिर की है। उधर श्री मोदी ने कहा है कि उन्हें नहीं मालूम कि कोई नाराज है। भाजपा के दो वरिष्ठ नेताओं ने गुरुवार को श्री मोदी की पार्टी में भावी मुख्यमंत्री पद की अघोषित दावेदारी का विरोध किया है।

पूर्व स्वास्थ्य मंत्री चन्द्रमोहन राय ने पार्टी नेतृत्व पर उपेक्षा का आरोप लगाते हुए सक्रिय राजनीति से संन्यास लेने तक की बात कही है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि वह भाजपा में ही बने रहेंगे। उन्होंने कहा कि पार्टी में उनके अनुभव का कोई महत्व नहीं है। न ही उनको वह आदर और प्रतिष्ठा मिल रही है, जिसकी वह अपेक्षा रखते हैं।

श्री राय ने मोदी पर आरोप लगाया है कि उन्होंने पूरी योजना बनाकर उनको स्वास्थ्य मंत्री के पद से हटाया था। श्री मोदी उनके काम और प्रतिष्ठा से जल-भुन गए थे। भाजपा के एनडीए सरकार में रहते श्री मोदी स्वास्थ्य विभाग के विज्ञापन में अपना फोटो नहीं छपने से नाराज थे। श्री राय ने कहा कि उपेक्षा के साथ ही स्वास्थ्य के कारण भी वह सक्रिय राजनीति में नहीं रहना चाहते।

वहीं पूर्व खान मंत्री सत्यदेवनारायण आर्य ने भी बागी तेवर अख्तियार करते हुए कहा है कि बिहार भाजपा में सीनियर नेताओं का कोई सम्मान नहीं रह गया है। उन्होंने मोदी की अगुआई में विधानसभा चुनाव में जाने की जगह पार्टी को सार्वजनिक नेतृत्व पर विचार करने को कहा है। उन्होंने कहा कि उनको भी मंत्री पद से जानबूझकर हटाया गया था।

उन्होंने कहा कि हाल के उप चुनाव में मोदी की दुर्गति हो गई। इसमें पार्टी की हार का जिक्र करते हुए श्री आर्य ने कहा कि यदि यही हाल रहा तो पार्टी के बिहार की सत्ता में आने पर संदेह पैदा हो जाएगा। उन्होंने कहा कि अभी पार्टी में भावी सीएम उम्मीदवार की घोषणा नहीं होनी चाहिए। यदि हो गई है तो यह ठीक नहीं है। हालांकि इन भाजपा नेताओं की नाराजगी की बाबत पत्रकारों द्वारा पूछे जाने पर श्री मोदी ने कहा कि हमें जानकारी नहीं है कि कोई नाराज है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें