फोटो गैलरी

Hindi Newsबीएचयू की कार्यकारिणी में चार सदस्य वाराणसी के

बीएचयू की कार्यकारिणी में चार सदस्य वाराणसी के

बीएचयू की कार्यकारिणी परिषद का मंगलवार को गठन हो गया। मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने इसके सदस्यों के नाम घोषित कर दिये हैं। इसमें वाराणसी से जुड़ा चार नाम हैं। पिछली कार्यकारिणी का कार्यकाल दिसम्बर...

बीएचयू की कार्यकारिणी में चार सदस्य वाराणसी के
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 25 Mar 2015 09:03 PM
ऐप पर पढ़ें

बीएचयू की कार्यकारिणी परिषद का मंगलवार को गठन हो गया। मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने इसके सदस्यों के नाम घोषित कर दिये हैं। इसमें वाराणसी से जुड़ा चार नाम हैं। पिछली कार्यकारिणी का कार्यकाल दिसम्बर में समाप्त हो गया था। नई कार्यकारिणी का विश्वविद्यालय में काफी बेसब्री से इंतजार हो रहा था।

नई कार्यकारिणी में नई दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान के निदेशक प्रो. महेश मिश्रा, राष्ट्रीय शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद (एनसीईआरटी) के पूर्व निदेशक प्रो. जेएस राजपूत, बीएचयू के पूर्व कुलपति प्रो. डीपी सिंह (वर्तमान कुलपति अहिल्याबाई विवि, इंदौर), आईआईटी कानपुर के डॉ. नचिकेता तिवारी, सम्पूर्णानन्द संस्कृत विवि के पूर्व कुलपति प्रो. कुटुम्ब शास्त्री, बीएचयू के संगीत एवं मंचकला संकाय के पूर्व डीन प्रो. चितरंजन ज्योतिषी, आईआईटी बीएचयू के पूर्व निदेशक प्रो. धनंजय पांडेय और इंडियन काउंसिल ऑफ हिस्टोरिकल रिसर्च (आईसीएचआर) के सदस्य माइकल डेनी ओ को सदस्य बनाया गया है। कुलपति प्रो. गिरीशचंद्र त्रिपाठी इसके चेयरमैन होंगे।

सूत्रों के मुताबिक मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने पिछले सप्ताह कार्यकारिणी के 16 दावेदारों की सूची राष्ट्रपति के पास भेजी थी। इनमें से आठ लोगों का चयन किया जाना था। राष्ट्रपति के हस्ताक्षर के बाद सूची सोमवार को मंत्रालय वापस आ गयी थी। इसे बुधवार को जारी कर दिया गया। बीएचयू की पिछली कार्यकारिणी का कार्यकाल दिसंबर में खत्म हो जाने के बाद कई फैसले रुके हुए थे।

पिछली कार्यकारिणी में नियुक्तियों के कुछ लिफाफे खोले जाने थे, लेकिन अंतिम समय तक यह नहीं हो सका। इसके अलावा कई अन्य पदों पर नियुक्ति पर भी मुहर लगनी है। कई रिक्त पदों पर नियुक्ति के संदर्भ में फैसले होने हैं। उम्मीद की जा रही है कि अब ये सारे काम प्राथमिकता के आधार पर किये जायेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें