फोटो गैलरी

Hindi Newsपुलिस व नक्सलियों के बीच मुठभेड़, दो नक्सली गिरफ्तार

पुलिस व नक्सलियों के बीच मुठभेड़, दो नक्सली गिरफ्तार

नक्सली दस्ते के मदनपुर थाना क्षेत्र में मंझौली गांव के समीप पहुंचने की सूचना पर मंगलवार को पहुंची पुलिस टीम एवं नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। अपने को घिरा जान कर नक्सलियों का दस्ता पहाड़ों की ओर...

पुलिस व नक्सलियों के बीच मुठभेड़, दो नक्सली गिरफ्तार
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 02 Sep 2014 07:21 PM
ऐप पर पढ़ें

नक्सली दस्ते के मदनपुर थाना क्षेत्र में मंझौली गांव के समीप पहुंचने की सूचना पर मंगलवार को पहुंची पुलिस टीम एवं नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। अपने को घिरा जान कर नक्सलियों का दस्ता पहाड़ों की ओर भागने लगा जिसमें से दो नक्सलियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस जिस सबजोनल कमांडर की तलाश में यहां पहुंची थी वह बच कर भाग निकला। पुलिस ने पकड़े गए दो नक्सलियों की मदद से छुपा कर रखे गए हथियार एवं बारूद सहित अन्य सामान को बरामद कर लिया। कोबरा के सहायक कमांडेंट टी.एन. सिंह तथा एएसपी अभियान राजेश कुमार भारती के नेतृत्व में कोबरा के जवान एवं मदनपुर थाना की पुलिस मंझौली गांव के समीप ईंट भठ्ठा से सटे पहाड़ पर पहुंची।

यहां नक्सली संगठन के सबजोनल कमांडर रामप्रवेश यादव के पहुंचने की सूचना पुलिस को थी। कोबरा के अधिकारियों ने अहले सुबह यहां मोर्चा लिया था और ठीक उसी समय सबजोनल कमांडर इस रास्ते से गुजरा। उसे भनक लग गई थी कि पुलिस आस-पास ही है। नक्सलियों को इसका आभास हुआ जिसके बाद उनलोगों ने फायरिंग शुरू कर दी।

नक्सलियों की तरफ से फायरिंग होते ही कोबरा के जवानों ने भी फायरिंग शुरू कर दी। कोबरा की तरफ से फायरिंग होते ही नक्सलियों का दस्ता भागने लगा। पुलिस की तरफ से करीब सौ राउंड गोली चलायी गई जबकि नक्सलियों की तरफ से भी कुछ राउंड फायरिंग हुई है।

पुलिस ने भाग रहे नक्सलियों को गोली मार देने की बात कही जिसके बाद दो लोग रूक गए जिन्हें पकड़ लिया गया। पकड़े गए एक नक्सली की पहचान रफीगंज के जाखिम गांव के जितेन्द्र कुमार भगत उर्फ अजय पाल तथा दूसरे की पहचान सलैया के सोनारचक गांव के मुकेश कुमार के रूप में की गई।

इनकी निशानदेही पर पुलिस ने एक देसी कप्ता, एक थर्नेट, बम विस्फोट में उपयोग किया जाने वाला फ्लैश, दो आईईडी, नक्सली पोस्टर, नक्सली साहित्य, दस राउंड गोली, दस किलो के लगभग बम बनाने वाला पदार्थ आदि सामान बरामद किये गए। इस संबंध में एएसपी अभियान ने कहा कि फिलहाल पूछ ताछ चल रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें