फोटो गैलरी

Hindi Newsमुख्यमंत्री के जवाब पर विपक्ष का वॉक आउट

मुख्यमंत्री के जवाब पर विपक्ष का वॉक आउट

विधानसभा में 2015-16 के लिए पेश बजट पर सोमवार को चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री रघुवर दास के बयान पर विपक्ष ने हंगामा किया। झामुमो और झाविमो के विधायक सदन में शोर मचाने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि विपक्ष...

मुख्यमंत्री के जवाब पर विपक्ष का वॉक आउट
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 10 Mar 2015 12:45 AM
ऐप पर पढ़ें

विधानसभा में 2015-16 के लिए पेश बजट पर सोमवार को चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री रघुवर दास के बयान पर विपक्ष ने हंगामा किया। झामुमो और झाविमो के विधायक सदन में शोर मचाने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि विपक्ष में सच्चाई सुनने की ताकत नहीं है। वह अभी विपक्ष द्वारा उठाए गए एक-एक मुद्दे पर जवाब देंगे। झामुमो व झाविमो के विधायकों ने मुख्यमंत्री के बयान की आलोचना की। सरकार द्वारा बाहर की कंपनियों को  लाने की मंशा का विरोध करते हुए सदन के बाहर चले गए। मामला बाहरी कंपनियों को यहां लाने को लेकर उठा था। विपक्ष ने अपना विरोध दर्ज कराने के लिए सदन से बाहर निकल गये। झामुमो व झाविमो के विधायकों के बाहर जाने के बाद मुख्यमंत्री ने अपना भाषण पूरा किया। इस प्रकरण में कांग्रेस के विधायकों ने साथ नहीं दिया। वह सदन में ही रहे।

पहले से शुरू हो गई थी खींचतान
सदन में सत्ता पक्ष व विपक्ष के बीच खींचतान प्रतिपक्ष के नेता हेमंत सोरेन के भाषण के समय से ही शुरू हो गयी थी। हेमंत ने अपने भाषण में सरकार पर अडानी और अंबानी जैसी कंपनियों को राज्य में लाने और उनके हाथों राज्य की जल, जंगल, जमीन देने का आरोप लगाया। साथ ही उन्होंने टाटा लीज नवीनीकरण और एनटीपीसी के साथ समझौता का मुद्दा भी उठाया। इस पर नगर विकास मंत्री समेत सत्ता पक्ष के कुछ अन्य सदस्यों ने बालूघाट नीलामी पर हेमंत सोरेन पर प्रहार किया। हेमंत ने मामले की जांच करवाने की बात कही। इसके बाद मुख्यमंत्री ने अपने भाषण में कहा कि रोजगार के लिए उद्योग की स्थापना जरूरी है। इस पर झामुमो व झाविमो के सदस्यों ने हंगामा शुरू कर दिया। उनका कहना था कि उद्योग लगाने के नाम पर अंबानी और अडानी को नहीं लाया जा सकता है। सरकार कॉरपोरेट घरानों को स्थापित करने में लगी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें