फोटो गैलरी

Hindi Newsएक्सप्रेस वे पर दिल्ली की गायिका के साथ लूट

एक्सप्रेस वे पर दिल्ली की गायिका के साथ लूट

आगरा-दिल्ली हाइवे और यमुना एक्सप्रेस वे आतंकी निशाने पर है। हाईअलर्ट जारी हुआ है। सुरक्षा के लिए एक-एक कंपनी पीएसी दी गई है। इसके बावजूद रविवार की रात डकैती की वारदात हुई। दिल्ली की गायिका को इटावा...

एक्सप्रेस वे पर दिल्ली की गायिका के साथ लूट
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 23 Dec 2014 12:00 AM
ऐप पर पढ़ें

आगरा-दिल्ली हाइवे और यमुना एक्सप्रेस वे आतंकी निशाने पर है। हाईअलर्ट जारी हुआ है। सुरक्षा के लिए एक-एक कंपनी पीएसी दी गई है। इसके बावजूद रविवार की रात डकैती की वारदात हुई। दिल्ली की गायिका को इटावा से लौटते समय बदमाशों ने गाड़ी सहित बंधक बना लिया। गायिका अलका गोयल की टीम इटावा महोत्वस में भजन संध्या का आयोजन करने गई थी। गाड़ी और लाखों का सामान लूटने के बाद बदमाश अलका की टीम को मथुरा के जमुनापार क्षेत्र में उतारकर फरार हो गए। मथुरा पुलिस ने पीड़िता को टहला दिया। खंदौली पुलिस ने मुकदमा लिखा।

घटना रात करीब डेढ़ बजे की है। गायिका अलका गोयल अपने सह गायक नीलम खन्ना, तिलक राज, सुरेश मेहरा, नीरज सहित इनोवा गाड़ी से दिल्ली लौट रही थी। पूरी टीम इटावा महोत्सव में भजन संध्या ‘सुरसाधना’ का कार्यक्रम करने गई थी। यमुना एक्सप्रेस वे के नोएडा से 143 वे किलोमीटर पर गांव नगला हेता (सादाबाद) के पास सफेद स्कार्पियो ने ओवरटेक करके उनकी गाड़ी को रोक लिया।

वे लोग कुछ समझ पाते इससे पहले आधा दर्जन हथियारबंद बदमाश उतरे और कनपटी पर हथियार तान दिए। बदमाशों ने इनोवा के अपने कब्जे में ले लिया। इनोवा के ड्राइवर को अपनी गाड़ी में डाल लिया। गाड़ी की स्टेयरिंग एक बदमाश ने खुद संभाल ली। बदमाशों ने सभी से एक-एक करके कैश छीन लिया। गायिकाओं से जेवरात उतरवा लिए। मोबाइल छीन लिए। लूटपाट के बाद पीड़ितों को जमुनापार के पानी गांव के समीप गाड़ी से उतारकर भाग गए। बदमाश इनोवा भी ले गए।

पीड़ितों ने जैसे-तैसे पुलिस से संपर्क किया। रात को ही मथुरा के जमुनापार थाने पहुंचे। पुलिस ने मामला थाना बल्देव का बताकर उन्हें टहला दिया। बल्देव थाने पहुंचे तो वहां से उन्हें सादाबाद थाने को कहा गया। सादाबाद पुलिस ने पीड़ितों को खंदौली थाने जाने को कहा। खंदौली पुलिस ने रात को मानवता दिखाई। पीड़ितों के साथ पहले घटना स्थल का निरीक्षण किया। उसके बाद उनकी तहरीर पर डकैती की धारा के तहत मुकदमा दर्ज किया। एसओ खंदौली ने बताया कि घटना स्थल सादाबाद का ही है। मुकदमा लिख लिया गया है। जांच के लिए मुकदमे की चिक सादाबाद भेजी जा रही है।

आईजी साहब यह कैसी पुलिसिंग

आईजी साहब पीड़ित को यह नहीं पता होता है कि उसके साथ वारदात किस थाना क्षेत्र में हुई है। ऐसी स्थिति में पुलिस का कर्तव्य है कि पुलिस तहरीर लेकर मुकदमा दर्ज करे। दिल्ली की गायिका और उसकी टीम के साथ रात में जो हुआ वह पुलिसिंग पर सवाल उठ रहा है। पीड़ितों को एक थाने से दूसरे थाने में टहलाया गया। कोई मुकदमा लिखने को तैयार नहीं था। हैरानी की बात यह है कि यह वारदात तब हुई है जब हाईअलर्ट जारी है।

आतंकी हाइवे को निशाना बना सकते हैं इंटेलीजेंस ने यह इनपुट दिया है। आपने खुद हाइवे की सुरक्षा का जायजा लिया था। सुरक्षा के लिए सभी जिलों को एक-एक कंपनी पीएसी दी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें