फोटो गैलरी

Hindi Newsराजभवन और सरकार ने दिए संकेत, हम साथ-साथ हैं

राजभवन और सरकार ने दिए संकेत, हम साथ-साथ हैं

लगभग एक दशक बाद यूपी राजभवन में भाजपा की पृष्ठभूमि वाले राम नाइक विराजमान हो गए हों, लेकिन उन्होंने साफ संकेत दे दिया है कि वह ऐसी सक्रियता नहीं दिखाने वाले, जिससे प्रदेश सरकार को अलग से कोई बैचेनी...

राजभवन और सरकार ने दिए संकेत, हम साथ-साथ हैं
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 22 Jul 2014 10:38 PM
ऐप पर पढ़ें

लगभग एक दशक बाद यूपी राजभवन में भाजपा की पृष्ठभूमि वाले राम नाइक विराजमान हो गए हों, लेकिन उन्होंने साफ संकेत दे दिया है कि वह ऐसी सक्रियता नहीं दिखाने वाले, जिससे प्रदेश सरकार को अलग से कोई बैचेनी हो। वह संविधान के दायरे में  सरकार के बेहतर तालमेल के मूड में दिखते हैं।

मंगलवार को जब लखनऊ में मोहनलालगंज में महिला की रेप व हत्या व उससे जुड़े विवाद पर पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उन्होंने अखबारों से ही इसे जाना है। इस पर वह आगे बोलने से बचते नजर आए। राज्यपाल व मुख्यमंत्री से फोटो खिंचवाने के लिए साथ आने को कहा गया तो राम नाइक ने कहा कि वह हमेशा साथ-साथ रहेंगे। इस पर मुख्यमंत्री मुस्कुराए और गर्मजोशी से फिर से बधाई दी।

राज्यपाल का कहना था कि वह लम्बे समय तक राजनीतिक जीवन में रहे हैं। अब वह एक नये मोड़ पर संवैधानिक पद पर आये हैं और वह संविधान के अनुसार ही काम करेंगे। जैसे कोई महिला शादी के बाद मायके से ससुराल आती है तो उसे लगता है कि वह अच्छा करे कोई गलती न हो। ऐसा ही कुछ भाव का उन्हें अनुभव हो रहा है। 

नाइक ने यह भी मंशा जाहिर कर दी कि उन्हें महामहिम नहीं कहा जाए। केवल माननीय से काम चलेगा। उत्तर प्रदेश जैसे बडे राज्य के राज्यपाल के रूप में नियुक्त किये जाने के लिए उन्होंने राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रति आभार जताया। एक मौके पर उन्होंने यह भी कहा कि मराठीभाषी होने के नाते संभव है कि कोई गलत शब्द निकल जाए लेकिन भाव उनका सही होगा।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें