फोटो गैलरी

Hindi Newsअब बोल भी दो रणबीर...

अब बोल भी दो रणबीर...

खबर अब ये नहीं रही कि रणबीर कपूर और कैटरीना कैफ की प्रेम पच्चीसी जोरों पर है। बॉलीवुड की इस सबसे रूमानी जोड़ी को सुर्खियां तो तब मिलेंगी, जब ये अपनी शादी की तारीख का ऐलान करेंगे। कैटरीना रणबीर की...

अब बोल भी दो रणबीर...
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 30 Aug 2014 02:53 PM
ऐप पर पढ़ें

खबर अब ये नहीं रही कि रणबीर कपूर और कैटरीना कैफ की प्रेम पच्चीसी जोरों पर है। बॉलीवुड की इस सबसे रूमानी जोड़ी को सुर्खियां तो तब मिलेंगी, जब ये अपनी शादी की तारीख का ऐलान करेंगे।

कैटरीना रणबीर की मां नीतू सिंह को लंच-डिनर करा रही हैं। रणबीर कैट को शॉपिंग कराते हैं, उनके साथ किसी अनजान स्थान पर छुट्टियां मनाने पहुंच जाते हैं। दोनों के बीच गिफ्टबाजी भी खूब चलती है। दोनों एक साथ किसी समारोह में शिरकत भी करते हैं, पर धड़ल्ले से अपने प्यार का इजहार करने से कतरा रहे हैं। रणबीर का तर्क ये है कि वह अपनी निजी जिंदगी के बारे में किसी से बात नहीं करना चाहते। आखिर क्यों रणबीर अपने प्यार को दुनिया के सामने कबूलने से कतरा रहे हैं।

सबको पता है कि आपके और कैटरीना कैफ के बीच रोमांस चल रहा है। आप इस बात को कबूलने से अब भी कतरा क्यों रहे हैं?
मेरे लिए इस सवाल का जवाब देना वाकई काफी मुश्किल है। सच कहूं तो इस तरह के सवाल मुझसे जब भी पूछे जाते हैं तो मैं डर सा जाता हूं। सबसे पहले मैं ये कहना चाहूंगा कि इस संबंध में मुझसे जब कभी भी कुछ पूछा गया है तो मेरे जवाब से कुछ और ही मतलब निकाले गये हैं। खबरिया भाषा में कहें तो मेरी बातों को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया है। मुझे लगता है कि हर चीज का एक समय होता है, एक जगह होती है। इस बारे में भी जब सही समय आएगा तो मैं जरूर मुंह खोलूंगा।

ठीक है, तो फिर वो सही समय कब आएगा?
जब मैं शादी करूंगा, लेकिन फिलहाल इन बातों के लिए मेरे पास बिल्कुल वक्त नहीं है। मैं फिलहाल सिर्फ और सिर्फ अपने करियर और अपने काम पर फोकस करना चाहता हूं। मैं किसी रिलेशनशिप के बारे में बात नहीं करना चाहता। बेशक वो रिश्ता भाई-बहन से हो, दोस्त से हो या प्रेमिका से।

लेकिन लोग लगातार आपके संबंधों के बारे में बात कर रहे हैं। मीडिया लगातार आपके संबंधों के बारे में लिख रहा है, क्योंकि आप इस मुद्दे पर कुछ न बोल कर उनके कयासों को बढ़ावा दे रहे हैं?
देखिए, मैं एक कलाकार हूं और अपने काम से लोगों का मनोरंजन करता हूं। आप मेरी फिल्मों को देख कर मेरे कामकाज का विश्लेषण कर सकते हैं। आप कह सकते हैं कि मैं एक बुरा एक्टर हूं, लेकिन असल जिंदगी में मैं कैसा हूं, आप उसे मिटा नहीं सकते, खत्म नहीं कर सकते। मैं केवल अपनी निजी जिंदगी को बचाने की कोशिश कर रहा हूं। और शायद मैं कुछ गलत नहीं कर रहा।

आपके संबंधों को लेकर आपके माता-पिता की क्या प्रतिक्रिया रहती है?
ये जो मुझ पर मां का ‘दुलारा बेटा’ का तमगा लगा हुआ है और ये कि मैं अपने पिता जैसा हूं, मेरे पिता के साथ कोई दिक्कत है, मेरी मां को लेकर आदि जो बातें फैली हैं, ऐसा कुछ नहीं है। दूर से ऐसा लगता होगा कि मेरी जिंदगी किसी धारावाहिक की तरह रंगीली और तनाव से भरी होगी, ये सब गलत कयास हैं।

ये बातें सच नहीं हैं। सच ये है कि स्कूल के समय से लड़कियां मेरी खास दोस्त रही हैं। मैं उनके साथ घूमता-फिरता रहा हूं और इन बातों को लेकर घर में मुझे खुला माहौल मिला। ये किसी से भी छिपा नहीं रहा कि मैं लड़कियों के साथ डेटिंग करता रहा हूं। और मुझे नहीं लगता कि मैं कुछ गलत कर रहा हूं। तो फिर मुझे किसी से कुछ छिपाने की जरूरत ही क्या है! लोगों को मेरी निजी जिंदगी और मेरी रिलेशनशिप में मेरे माता-पिता को घसीटना बंद कर देना चाहिये।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें