फोटो गैलरी

Hindi Newsखूबसूरत अंदाज में करें बीते दिनों को याद

खूबसूरत अंदाज में करें बीते दिनों को याद

शादी के भव्य जश्न में यूं तो दूल्हा-दुल्हन पहला आकर्षण होते हैं, लेकिन इस कार्यक्रम के पीछे असली रौनक बारातियों से होती है। उनमें सबसे ज्यादा आकर्षण महिलाओं का होता है। इस खास मौके पर जहां कुंवारी...

खूबसूरत अंदाज में करें बीते दिनों को याद
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 27 Nov 2014 03:17 PM
ऐप पर पढ़ें

शादी के भव्य जश्न में यूं तो दूल्हा-दुल्हन पहला आकर्षण होते हैं, लेकिन इस कार्यक्रम के पीछे असली रौनक बारातियों से होती है। उनमें सबसे ज्यादा आकर्षण महिलाओं का होता है। इस खास मौके पर जहां कुंवारी लड़कियां अपने आने वाले कल के ख्वाब संजोती हैं तो वहीं शादीशुदा महिलाएं दोबारा से अपने बीते दिनों को याद करने लग जाती हैं। खूबसूरत कल की तरह आज भी खूबसूरत दिखे, इसके लिए पेश हैं कुछ खास मेकअप टिप्स

* शादी का दूसरा नाम है डांस, मजा व मस्ती। इस मस्ती में आपके चेहरे पर रौनक बनी रहे, इसके लिए चेहरे पर वॉटरप्रूफ बेस लगा लेना ठीक रहता है, क्योंकि मौज-मस्ती और कई जिम्मेदारियों से घिरे रहने के कारण इन संबंधियों को टच-अप का मौका मिल पाना मुश्किल हो जाता है, ऐसे में वॉटरप्रूफ बेस लंबे समय तक टिका रहता है।
* ब्लशर अपनी स्किन के अनुसार गुलाबी, पीच या ब्राउन रंग का लगाएं। चारों ओर जगमगाती रोशनी रंग को चुरा लेती है, ऐसे में चीक्स पर अच्छे से ब्लेंड करके गहरा ब्लशर भी लगा सकती हैं। साथ ही चीक बोंस पर हाईलाइटर जरूर लगाएं।
* अपनी आंखों पर ड्रेस से मैचिंग या कॉम्प्लिमेंटिंग मैटेलिक शेड्स जैसे कॉपर, गोल्डन, सिल्वर, ब्रॉन्ज आईशैडो लगाएं। इसके बाद ट्रेंड के मुताबिक ब्लैक या फिर कलर लाइनर जैसे एमरल्ड ग्रीन, टरक्वॉइश ब्लू आदि शेड से विंग्ड लाइनर लगाकर अपनी आंखों को रेट्रो लुक दें। पलकों को आईलैश कर्लर से कर्ल कर लें और फिर मसकारा का कोट लगाएं। इस मौके पर आई-मेकअप के लिए लॉन्ग-स्टे प्रोडक्ट्स का ही इस्तेमाल करें।
* माथे पर अपने चेहरे की शेप के अनुसार स्वरोस्की जड़ित लंबी बिंदी या फिर गोल बिंदी लगाएं।
* आंखों पर लाइट मेकअप किया है तो लिप्स पर बोल्ड शेड्स जैसे पॉपी ऑरेंज, रेड, फ्यूशिया, मैरून आदि शेड की लिपस्टिक लगा सकती हैं। लेकिन अगर बोल्ड मेकअप किया है तो लिप्स पर बबलगम पिंक, रोज पिंक या पीच शेड की लिपस्टिक लगाएं और फिर उस शेड का लिपग्लॉस लगा लें।
* अपनी ड्रेस, फैशन और चेहरे के अनुरूप कोई भी सुंदर सा हेयर स्टाइल बना लें। साड़ी और बन का कॉम्बिनेशन आपके ओवरऑल लुक को कंप्लीट करेगा। इन दिनों मेसी लुक इन हैं, ऐसे में बालों में मेसी साइड लो बन बना सकती हैं। चेहरे पर मेडअप लुक की बजाय नैचुरल लुक लाने के लिए जूड़े में से कुछ लटों को निकाल दें, ऐसा करने से चेहरे पर रियल लुक नजर आएगा। मेसी बन के अलावा रोल्स बन भी ट्रैडिशनल अउटफिट पर काफी फबेंगे। कंप्लीट लुक के लिए सिंदूर जरूर लगाएं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें